बांग्लादेशी हिंदुओं के समर्थन में सर्वहिंदू समाज संतों के सान्निध्य में करेगा प्रदर्शन

0
31

कोटा। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में मंगलवार को सर्वहिंदू समाज की ओर से अपराह्न 3 बजे सीएडी ग्राउंड पर प्रदर्शन किया जाएगा। बांग्लादेशी हिंदुओं के समर्थन में सोमवार को सन्तों के सान्निध्य में शुभम् गार्डन में सर्वहिंदू समाज की बैठक आयोजित हुई। जिसमें प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। सर्व समाज की ओर से प्रदर्शन के बाद संभागीय आयुक्त को ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए रामदास महाराज ने कहा कि बांग्लादेश की घटनाएं आत्मचिंतन का विषय हैं। भारत का पूरा हिंदू समाज बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ में खड़ा है। जिस प्रकार की परिस्थितियां उत्पन्न हो रही हैं। उसे लेकर हमें एकजुट होने की आवश्यकता है।

इस्कॉन टेंपल के संत मायापुरवासी महाराज ने कहा कि जिस तरह के वीडियो सामने आ रहे हैं। उनमें हिंदू बहन बेटियों की चीखें सुनकर हमारा मन उद्वेलित और व्यथित हो जा रहा है। आज उन हिंदुओं के लिए सड़कों पर निकलने की आवश्यकता है। हम केवल शरीर नहीं आत्मा हैं और आत्मा की कोई जाति, मत या पंथ नहीं होता, हम सब एकजुट समाज हैं।

दशरथदास महाराज ने कहा कि संगठित समाज ही हर विपदा और चुनौती से लड़ सकता है। बांग्लादेश में लोगों को सड़कों पर घसीटा जा रहा है। भारत में कुछ समय पहले एक आतंकी को जीप पर बांधने पर वैश्विक मीडिया और मानवाधिकारवादी चिल्लाने लगे थे, लेकिन बांग्लादेश के हिंदुओं के लिए कोई मानवाधिकारवादी नहीं बोल रहा है।

हमारे देश के नेता भी उनके लिए मुंह में दही जमा कर बैठे हैं। चैतन्यदास महाराज ने कहा कि देश के किसी भी कोने में बैठा सनातनी बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ खड़ा है। हम सब एकजुट होकर उन हिंदुओं को संबल देने का काम करेंगे।