रेलवे में राजपत्रित ग्रुप-बी अधिकारियों की भर्ती, 4 अगस्त को होगी ऑनलाइन एग्जाम

0
38

सीबीटी परीक्षाओं में एक साथ 18900 से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल

कोटा। रेलवे बोर्ड के महानिदेशक मानव संसाधन की अध्यक्षता में रेलवे में विभागीय केंद्रीकृत सीबीटी परीक्षाओं की तैयारियों की समीक्षा के लिए सभी जोनों के महाप्रबंधकों और अन्य अधिकारियों के साथ 23 जुलाई को एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई।

इस वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में पमरे महाप्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय, अपर महाप्रबंधक रविशंकर सक्सेना, प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रभात, प्रधान वित्त सलाहकार मनजीत कौर एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि रेलवे बोर्ड द्वारा 01.01.2023 से 31.12.2024 के लिए 30 प्रतिशत एलडीसीई विभागीय परीक्षा के माध्यम से विशेष अभियान के अंतर्गत राजपत्रित ग्रुप-बी के पदों पर नियमित भर्ती की जानी है।

रेलवे में ग्रुप-बी के पदों की नियमित भर्ती परीक्षा 4-8-2024 को आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा में सम्पूर्ण भारतीय रेलवे के 18919 उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं, जिसमें पश्चिम मध्य रेलवे से कुल 671 पात्र उम्मीदवार उक्त परीक्षा में शामिल होंगे।

केंद्रीकृत सीबीटी परीक्षा 46 शहरों में (संभावित रूप से) दो पालियों में आयोजित की जायेगी। इस परीक्षा हेतु पश्चिम मध्य रेलवे के लिए भोपाल, जबलपुर और जयपुर में 3 केंद्र बनाये गए हैं ।