Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो में किआ कॉन्सेप्ट ईवी9 एवं किआ केए4 पेश

0
247

नोएडा।/कोटा। देश में सबसे तेजी से विकास करने वाली कार बनाने कंपनियों में से एक किआ इंडिया (Kia India) ने उत्तरप्रदेश के ग्रेटर नोएडा में चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 (Auto Expo 2023) में भविष्य की व्‍हीकल्‍स की एक झलक दिखाई। जहां मोबिलिटी अधिक सस्‍टनेबल, इनोवेटिव और सही मायनों में कनेक्टेड है।

ब्रांड ने ऑटो एक्सपो के 16वें संस्करण में अपने ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट- किआ कॉन्सेप्ट ईवी9 (Kia Concept EV9) को पेश किया। 2023 की पहली तिमाही में व्‍हीकल को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। ब्रांड ने किआ केए4 (Kia KA4) एक लक्ज़री आरवी को प्रदर्शित किया, जो आधुनिक डिजाइन, वर्ल्‍ड क्‍लास सेफ्टी, इनोवेशन और एडवांस्‍ड ड्राइव डायनेमिक्स की क्षमताओं की पेशकश करता है।

कंपनी ने ईवी संबंधी आर एंड डी, विनिर्माण और इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के विकास के लिए भारत में 2,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की। किआ इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ, ताई-जिन पार्क ने कहा, “किआ “ईवी6 के लॉन्च के साथ देश में अपनी इलेक्‍ट्रीफिकेशन यात्रा शुरू की और आज कान्‍सेप्‍ट ईवी9 के शुभारंभ के साथ भविष्य का अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत कर रहे हैं।

किओ कॉन्सेप्ट ईवी9 इलेक्ट्रिक एसयूवी लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। कॉन्‍सेप्‍ट ईवी9 प्रकृति से प्रेरित है और इसमें फ्रेजाइल मरीन ईकोसिस्‍टम (fragile marine ecosystem) में जमा कचरे से निर्मित अपसाइकिल की गई सामग्रियों का उपयोग किया जाता है। ब्रांड की नवीनतम डिजाइन भाषा, ओपोसिट्स यूनाइटेड पर आधारित, यह कॉन्सेप्ट ‘बोल्ड फॉर नेचर’ पिलर से प्रभावित है।