NEET UG का आयोजन कल, बिना जूतों के मिलेगी परीक्षा केंद्र में एंट्री

0
331

नई दिल्ली। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG) की परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई को किया जाएगा। देश में ग्रेजुएट मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में प्रवेश के लिए नेशनल लेवल की परीक्षा भारत के 497 शहरों और देश के बाहर 14 शहरों में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में 18 लाख से अधिक छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है। इस परीक्षा में क्या होगा महिलाओं के लिए ड्रेस कोड जानिए –

Download Admit Card for NEET (UG)-2022

ड्रेस कोड आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार है। साथ ही, परीक्षा केंद्रों पर तलाशी ली जाएगी। हालांकि, महिला उम्मीदवारों की महिला कर्मचारियों द्वारा की जाएगी।

NEET 2022 का ड्रेस कोड

  1. उम्मीदवार कैजुअल और मौसम के अनुकूल कपड़े पहन सकते हैं।
  2. छोटी एड़ी के साथ सैंडल और खुली चप्पल पहने की अनुमति है।
  3. प्रथागत या सांस्कृतिक रूप से उपयुक्त कपड़े / पोशाक की अनुमति है, हालांकि, इन कपड़ों में आने वाले छात्रों को उचित तलाशी के लिए रिपोर्टिंग समय से कम से कम 2 घंटे पहले केंद्र पर पहुंचना चाहिए।
  4. सामान या वस्तुओं या आस्था की वस्तुओं (प्रथागत / सांस्कृतिक / धार्मिक) की अनुमति है, हालांकि, ऐसे सभी छात्रों को उचित तलाशी की अनुमति देने के लिए रिपोर्टिंग समय से दो घंटे पहले रिपोर्ट करना आवश्यक है।
  5. पूरी बाजू वाले हल्के रंग के कपड़ों की अनुमति नहीं है।
  6. जूते की अनुमति नहीं है

एनटीए को यह अधिकार है कि वह ड्रेस कोड के अनुपालन में छात्र को परीक्षा केंद्र के बाहर जूते उतारने के लिए कहे। इसके अलावा, आभूषण की अनुमति नहीं है। धूप का चश्मा, घड़ियां, आदि, टोपी की भी अनुमति नहीं है।

नीट 2022 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। केंद्र के विवरण के साथ छात्रों के लिए रिपोर्टिंग समय शेयर किया गया है। सभी को सलाह दी जाती है कि वे इसे ध्यान से देखें और सुनिश्चित करें कि वे समय पर पहुंचें। साथ ही, देश के कई हिस्सों में बाढ़ और जलभराव के साथ, यह सलाह दी जाती है कि छात्र और अभिभावक परीक्षा केंद्र पर समय पर पहुंचने के लिए आवश्यक व्यवस्था करें।

परीक्षा का समय: NEET UG 2022 का आयोजन 17 जुलाई 2022, रविवार को दोपहर 2 बजे से शाम 5:20 बजे तक किया जाएगा। परीक्षा देश के 497 शहरों और देश से बाहर 14 शहरों में आयोजित की जाएगी।