60 सेकंड से कम में बिके रेकॉर्ड 10 अरब के OnePlus 7 Pro फोन

0
862

नई दिल्ली। भारत में बिक्री का रेकॉर्ड बनाने के बाद वनप्लस ने चीन में भी नया रेकॉर्ड बनाया है और कंपनी के OnePlus 7 Pro ने बिक्री के मामले में सबको पीछे छोड़ दिया है। चीन में OnePlus 7 Pro की सेल की बात करें तो यहां 60 सेकंड से कम वक्त में कंपनी के करीब 10 अरब रुपये (1 अरब युआन) के स्मार्टफोन बिक गए।

चाइना के सबसे बड़े ई-टेलर जिंगडॉन्ग के मुताबिक, यह पूरे प्लैटफॉर्म पर अब तक का बेस्ट सेलिंग प्रॉडक्ट बना है और OnePlus 7 Pro ने रेकॉर्ड-ब्रेकिंग कलेक्शन किया है। डिवाइस को यूजर्स इतना पसंद आ रहा है कि शुरुआत में इसका स्टॉक खत्म होने की बात सामने आई थी। हालांकि, समय पर वनप्लस सीईओ पेटे लाउ ने कंपनी को निर्देश देते हुए स्टॉक बढ़ा लिया है। वनप्लस इसके साथ ही OnePlus 7 Pro का स्टॉक चाइनीज मार्केट में बढ़ा भी रहा है।

यह चाइना के यूजर्स के लिए अच्छी खबर है, वहीं बाकी क्षेत्र के यूजर्स के लिए क्या प्लान्स हैं, इसे लेकर कंपनी ने कोई बयान नहीं दिया है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि चीन में OnePlus 7 Pro का स्टॉक बढ़ाने का असर बाकी क्षेत्रों में डिवाइस की उपलब्धता पर नहीं पड़ेगा।

भारत में भी ऐमजॉन पर OnePlus 7 Pro लॉन्च होने के शुरुआती सात दिनों में सबसे तेजी से बिकने वाला अल्ट्रा प्रीमियम स्मार्टफोन बना है। भारत में वनप्लस 7 प्रो के फिलहाल 2 ही वेरियंट (6GB+128GB और 8GB+256GB) मिल रहे हैं।

बीते दिनों, ऐमजॉन ने बताया कि 45,000 रुपये से ज्यादा की कीमत वाले फोन की लिस्ट में वनप्लस 7 प्रो ऑनलाइन शॉपिंग प्लैटफॉर्म पर बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन बन गया है। हालांकि, ऐमजॉन में यह नहीं बताया कि आखिर इस फोन की अब तक कितनी यूनिट्स साइट से बिक चुकी हैं।

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया गया है और यह ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड oxygenOS पर चलता है। UFS 3.0 मेमरी के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। कैमरे की बात करें तो वनप्लस 7 प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

रियर में OIS, EIS, 7P लेंस और f/1.6 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल का सोनी IMX586 सेंसर दिया गया है। साथ ही 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल कैमरा और 3X ऑप्टिकल जूम के साथ 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा भी मिलता है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा मिलता है।