200MP कैमरे वाले वीवो के इस फोन में बिना सिम होगी कॉलिंग, जानिए फीचर्स

23

नई दिल्ली। वीवो एक ऐसा स्मार्टफोन ला रहा है, जिसमें बिना सिम के भी कॉलिंग की जा सकेगी और एसएमएस भेजे जा सकेंगे। हम बात कर रहे हैं Vivo X100 Ultra की। यह वीवो का पहला फोन होगा, जिसमें सैटेलाइट कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी।

हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं बताया है, लेकिन इस सप्ताह की शुरुआत में फोन 3C सर्टिफिकेशन पर देखा गया था और अब इसे चीन में रेडियो सर्टिफिकेशन मिला है, जिससे इस फीचर का खुलासा हुआ है। X100 Ultra को 3C सर्टिफिकेशन साइट पर मॉडल नंबर V2366GA के साथ देखा गया था। यह स्मार्टफोन के लिए चीन का एक आवश्यक सर्टिफिकेशन है, जो पुष्टि करता कि फोन नेशनल सेफ्टी एंड क्वालिटी स्टैंडर्ड्स का पालन करता है।

सैटैलाइट फीचर: सैटेलाइट कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ X100 अल्ट्रा के दूसरे वेरिएंट की भी अफवाह है। यह भी कहा जा रहा है कि, डिवाइस के सैटेलाइट वर्जन ने अब V2366HA मॉडल नंबर के साथ रेडियो सर्टिफिकेशन पास कर लिया है। फोन कम्युनिकेशन के लिए टियांटोंग सैटेलाइट का उपयोग करेगा और इसी के साथ, Vivo X100 Ultra सैटेलाइट कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा।

80W चार्जिंग सपोर्ट: इसके अलावा, 3C सर्टिफिकेशन से पता चलता है कि X100 Ultra में 80W वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। बता दें कि यह चार्जिंग सपोर्ट X100 और X100 Pro से कम है, लेकिन हाल ही में Weibo पोस्ट में टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन एक “बड़े प्रकार” की बैटरी का संकेत दिया है। यह संभवतः लगभग 5,500 एमएएच हो सकती है, जैसा कि पिछली अफवाहों से हिंट मिलता है।

कैमरा: कहा जा रहा है कि अपकमिंग वीवो फोन में दमदार कैमरा मिलेगा। X100 अल्ट्रा में सोनी का लेटेस्ट Sony Lytia LYT-900 मेन सेंसर और एक दमदार 100 मिमी (4.3x) 200 मेगापिक्सेल पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस मिलने की उम्मीद है।

प्रोसेसर: यह 2024 के फ्लैगशिप प्रोसेसर से लैस होगा, हालांकि चिपसेट मीडियाटेक से होगा या स्नैपड्रैगन से, फिलहाल इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है। इसमें अच्छा खासा रैम और स्टोरेज मिलेगा। इसके अलावा, अफवाहें बताती हैं कि यह अपनी कैमरा तकनीक के लिए वीवो की हाल ही में पेश किया गया ब्लूइमेज ब्रांडिंग का उपयोग कर सकता है।

कब होगा लॉन्च: उम्मीद है कि Vivo X100 Ultra मई में किसी समय चीन में X100s और X100s Pro के साथ लॉन्च होगा। ऐसी भी अफवाहें हैं कि डिवाइस को X100 Ultra के बजाय Vivo X100s Ultra कहा जा सकता है।