सेंसेक्स 338 अंक लुढ़क कर पांच महीने के निचले स्तर पर, निफ़्टी 17,043 पर

68

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन मंगलवार को गिरावट के साथ बंद हुआ। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 337.66 अंकों की गिरावट के साथ 57,900.19 अंकों के लेवल पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी 111 अंकों की गिरावट के साथ 17,043 अंकों पर कारोबार करते हुए बंद हुआ।

हफ्ते के दूसरे कारोबारी सत्र के दौरान सेंसेक्स में 0.58% की गिरावट दर्ज की गई जबकि निफ्टी में 0.65% की गिरावट आई। मंगलवार को बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में आठ प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर तीन प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए। बाजार के आंकड़ों के अनुसार सेंसेक्स पांच महीनों के निचले स्तर पर पहुंच गया है।

टॉप गेनर्स एंड लूजर्स
आज के कारोबार में सेंसेक्स के शेयरों में 7 शेयर हरे निशान पर बंद हुए। टाइटन, भारती एयरटेल, लार्सन एंड टूब्रो, सन फार्मा और आईसीआईसीआई बैेंक सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स रहे। सबसे अधिक लाभ टाइटन के शेयरों को हुआ। इसके शेयर करीब 0.93 फीसदी तक गिर गए। वहीं दूसरी तरफ सेंसेक्स के शेयरों में 23 शेयर लाल निशान पर बंद हुए। सेंसेक्स के शेयरों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, टीसीएस, बजाज फिनसर्व, विप्रो और कोटक बैंक टॉप 5 लूजर्स रहे। सबसे अधिक नुकसान महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों को हुआ। इसके शेयर करीब 2.92 फीसदी तक गिर गए।