लाल निशान पर खुला बाजार; सेंसेक्स 351 अंक गिरकर 72,400 से नीचे और निफ्टी 21,951 पर

42

नई दिल्ली। Stock Market Opened: मंगलवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार लाल निशान पर खुला था। सोमवार को शेयर बाजार हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ था।आज सेंसेक्स 351.24 अंक या 0.48 फीसदी गिरकर 72,397.18 अंक पर खुला और निफ्टी 104.00 अंक या 0.47 प्रतिशत टूटकर 21,951.70 अंक पर पहुंच गया था। खबर लिखते वक्त निफ्टी पर लगभग 1141 शेयर हरे और 1041 शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।

अगर शेयर बाजार के शुरुआती कामकाज में तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो इनमें ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस, सन फार्मा, अडानी एंटरप्राइजेज और आईटीसी के शेयर शामिल थे जबकि नुकसान उठाने वाली कंपनियों के शेयरों में टीसीएस, विप्रो, कोल इंडिया, टाटा स्टील, बीपीसीएल, एशियन पेंट और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर शामिल थे।

मंगलवार को शेयर बाजार के कामकाज के शुरुआत में अडानी पावर के शेयरों में कमजोरी थी जबकि गौतम अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से 9 के शेयर हरे निशान में कामकाज कर रहे थे।

शेयर बाजार के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों में बजाज फाइनेंस, फेडरल बैंक और एसबीआई कार्ड के शेयरों में तेजी थी जबकि आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईआरसीटीसी और एक्सिस बैंक के शेयर कमजोरी पर कामकाज कर रहे थे।

निफ्टी के टॉप गेनर और लूजर
निफ्टी पर ओएनजीसी, अदाणी एंटरप्राइजेज, सन फार्मा, बजाज फाइनेंस, आईटीसी के शेयर में तेजी देखने को मिली है, जबकि टीसीएस, विप्रो, टाटा स्टील, बीपीसीएल और कोल इंडिया के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे।