Google Pixel 8a स्मार्टफोन 64MP कैमरा फोन के साथ भारत में लॉन्च, जानिए कीमत

0
21

नई दिल्ली। गूगल अपने फ्लैगशिप डिवाइसेज के दमदार फीचर कम कीमत पर A-सीरीज के डिवाइसेज के साथ ऑफर करता है और पिछले काफी वक्त से सामने आ रहे लीक्स के बाद Google Pixel 8a भारत में लॉन्च हो गया है। इस स्मार्टफोन को कंपनी अपने इन-हाउस Tensor G3 चिपसेट के साथ लेकर आई है। गूगल नए डिवाइस को Pixel 7a के सक्सेसर के तौर पर लेकर आया है और इसमें भी Pixel 8 सीरीज की तरह ही ढेरों AI फीचर्स दिए गए हैं।

नए Google Pixel 8a को कंपनी बिल्कुल नए रिफ्रेश्ड डिजाइन के साथ लेकर आई है और सामने ग्लास स्क्रीन के अलावा बैक पैनल पर पॉलिकार्बोनेट फिनिश के अलावा इस फोन में एल्युमिनियम फ्रेम दिया गया है। इसका डिजाइन काफी हद तक Pixel 8 और Pixel 8a से मिलता-जुलता है। इस डिवाइस में भी Pixel 7a की तरह ही IP67 सर्टिफिकेशन दिया गया है। Pixel 8a का वजन केवल 188 ग्राम और मोटाई 8.9mm है।

स्पेसिफिकेशंस
गूगल के नए अफॉर्डेबल फोन में 6.1 इंच का Super Actua डिस्प्ले दिया गया है और पहली बार A-सीरीज डिवाइस इस डिस्प्ले के साथ आया है। इस OLED डिस्प्ले को 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट और गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा दी गई है। दमदार परफॉर्मेंस के लिए इसमें लेटेस्ट Tensor G3 प्रोसेसर Titan M2 सिक्योरिटी चिप मिलता है। फोन में 8GB LPDDR5x रैम के साथ 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज दिया गया है।

कैमरा: Google Pixel 8a में 64MP मेन कैमरा सेंसर के साथ 13MP अल्ट्रावाइड कैमरा लेंस वाला डुअल सेटअप दिया गया है। 13MP सेल्फी कैमरा के साथ आने वाले इस फोन में Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है और कंपनी इसे 7 साल तक सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट्स देने वाली है।

बैटरी: फोन की 4492mAh बैटरी को 18W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 7.5W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिला है। लेटेस्ट डिवाइस में कंपनी जो AI फीचर्स लेकर आई है, उनकी लिस्ट में AI image editing (Magic Editor), Audio Magic Eraser और Best Take वगैरह शामिल हैं।

कीमत और ऑफर्स
गूगल ने नए Google Pixel 8a को 128GB और 256GB स्टोरेज वेरियंट्स में उतारा है। पहले 128GB वेरियंट की कीमत 52,999 रुपये रखी गई है और 256GB वेरियंट 59,999 रुपये कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह फोन चार कलर ऑप्शंस- अलोए, बे, ऑब्सिडियन और पोर्सेलिन में उपलब्ध है। इसकी सेल Flipkart पर 14 मई की सुबह 6:30 बजे से शुरू हो जाएगी। कंपनी डिवाइस के लिए चुनिंदा बैंक कार्ड्स से भुगतान करने की स्थिति में 4000 रुपये का बैंक ऑफर दे रही है। इसके अलावा जो ग्राहक Pixel 8a प्री-ऑर्डर करते हैं, उन्हें Pixel Buds A-series केवल 999 रुपये में ऑर्डर करने का विकल्प मिलेगा।