रिलायंस कॉम्युनिकेशंस से कोई सैलरी नहीं लेंगे -अनिल अंबानी

659

कोलकाता। रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने इस वित्तीय वर्ष में संकट में चल रही अपनी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस कॉम्युनिकेशंस से कोई सैलरी या कमिशन न लेने का फैसला लिया है। रिलायंस कॉम्युनिकेशंस ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, ‘यह फैसला कंपनी प्रमोटर्स की ओर से लिया गया है। कंपनी के स्ट्रेटेजिक ट्रॉन्सफॉर्मेशन के लिए यह फैसला लिया गया है।’ इसके अलावा आरकॉम की मैनेजमेंट टीम भी अपनी 21 दिन की सैलरी छोड़ेगी।

देश की चौथी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी ने कहा कि यह कदम दिसंबर, 2017 तक उठाए जाएंगे। रिलायंस कॉम्युनिकेशंस पर बकाया कर्ज को चुकाने के लिए बैंकों से 7 महीने का वक्त मिलने के बाद कंपनी ने रकम बचाने की यह कवायद शुरू की है। पहली बार सालाना नुकसान और स्टॉक की कीमतों में गिरावट के चलते रिलायंस कॉम्युनिकेशंस मुश्किल के दौर से गुजर रही है।

इसके अलावा रिलायंस कॉम्युनिकेशंस ने एक बार फिर यह दोहराया कि एयरसेल और ब्रूकफील्ड के विलय की प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी हो जाएगी। कंपनी का कहना है कि इन डील्स के पूरा होने के बाद रिलायंस कॉम्युनिकेशंस का 60 पर्सेंट यानी करीब 25,000 करोड़ रुपये का कर्ज समाप्त हो जाएगा।