राजस्थान में सड़कों की मेंटेनेंस के लिए 726 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति जारी

0
65

जयपुर। राजस्थान सरकार ने प्रदेश की सड़कों की मेंटेनेंस (maintenance of roads) के लिए 726.36 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की है। सीएम अशोक गहलोत ने इसका अप्रूवल किया है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से क्षेत्रवासियों के सड़कों पर आने जाने की राह आसान होगी। सरकार ने सड़कों के निर्माण, मरम्मत और अपग्रेडेशन जैसे 71 विभिन्न कामों के लिए 726.36 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी की है।

इनमें जयपुर में 9 कार्य, भरतपुर में 7, सीकर में 5, अलवर, बारां, सवाई माधोपुर और उदयपुर में 4-4, करौली, नागौर, पाली और हनुमानगढ़ में 3-3, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जालोर, झुन्झुनूं, बीकानेर और भीलवाड़ा में 2-2, जोधपुर, राजसमंद, सिरोही, चुरू, झालावाड़, बाड़मेर, बूंदी, अजमेर, दौसा और टोंक में 1-1 कार्य सहित कुल 71 निर्माण कार्य होंगे।

राज्य सरकार की ओर से प्रदेश में सड़कों के ढांचे को मजबूत करने के लिए लिए स्टेट हाईवे, मेगा हाईवे, जिला सड़कों और ग्रामीण सड़कों का निर्माण करवाया जा रहा है। इसी क्रम में सीएम ने 2023-24 के बजट में सड़कों के निर्माण, अपग्रेडेशन वर्क की घोषणा की थी। जिसकी इम्प्लीमेंटेशन के लिए यह स्वीकृति दी गई है।