‘युवा उड़ान’ अधिवेशन का आयोजन 17 फरवरी से ज़ूम एप पर होगा

0
505

कोटा। अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी महिला संगठन के पश्चिमांचल अधिवेशन युवा उड़ान की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। पूर्वी राजस्थान की प्रदेश अध्यक्ष कुंती मूंदड़ा व सचिव मंजू भूराडिया ने बताया कि किसी भी राष्ट्र की पहचान एक सुसंस्कृत समाज के द्वारा ही होती है। इसी के तहत पश्चिमांचल द्वारा वृहद स्तर पर कार्य शालाओं का आयोजन किया जा रहा है ।

पश्चिमांचल की उपाध्यक्षा ममता मोदानी एवं सह मंत्री सविता पटवारी ने बताया कि कोरोना काल के चलते इस अधिवेशन का आयोजन 17 से 25 फरवरी तक ज़ूम एप द्वारा वर्चुअली किया जाएगा । पश्चिमांचल की कार्यक्रम संयोजिका निहारिका गगरानी ने बताया विभिन्न विषयों को इस अधिवेशन में समाहित किया गया है जैसे जन्म से मरण तक के रीति रिवाज एवं उनका वैज्ञानिक महत्व, वैदिक गणित का ज्ञान, कैरियर काउंसलिंग, साइकोलॉजिकल काउंसलिंग, मारवाड़ी भाषा का विकास, गाय नो प्रॉब्लम, अरोमा संगीत थेरेपी आदि विषयो के प्रकांड विद्वानों द्वारा कार्यशाला का संचालन होगा।

प्रतियोगिता संयोजिका निशा भराडिया ने बताया कि माहेश्वरी महिलाओं के लिए 2 प्रतियोगिताओं “सीखो गुर, बनाओ व्यक्तित्व सुंदर “तथा “व्यवसायिक हुनर” का भी आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष आशा माहेश्वरी ने बताया इस कार्यक्रम में 12 साल से ऊपर के बच्चे गूगल फॉर्म के द्वारा जुड़ सकते हैं। गूगल फॉर्म का लिंक सभी ग्रुप में डाल दिया गया है। कार्यशाला अटेंड करने वाले सभी बच्चों को सर्टिफिकेट दिया जाएगा।