भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग में अभी जारी रहेगा बारिश का दौर

53

जयपुर। राजस्थान में मौसम विभाग के अनुसार 15 सितंबर से एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। जिसका असर प्रदेश के भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ जिलों में देखने को मिलेगा।

इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की सम्भावना जताई गई है। इस नए सिस्टम का असर पश्चिमी राजस्थान पर भी नजर आएगा जिसमे जोधपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में भी हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। यह सिस्टम लगभग 4-5 दिन तक जारी रहने का विभाग ने अनुमान लगाया है।

अगले 48 घंटों में बरसेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटे बाद यानी बुधवार रात्री से उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बनने से आगामी दिनों में राज्य के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना जताई गई है। विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में कोटा, भरतपुर, जयपुर संभाग में बारिश की संभावना। अन्य हिस्सों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान भी लगाया गया है।

हवा में हल्की ठंड़क
राजस्थान में पिछले 24 घंटे में यानी मंगलवार को झालावाड़ में 20 मिमी बरसात दर्ज की गई है। इसी के साथ कोटा में 6, धौलपुर में 3.5 मिमी, बारां में 8.5 मिमी, बारिश दर्ज की गई। बारिश होने से प्रदेश के कई इलाकों के मौसम में ठंड़क हो गई। वहीं जयपुर सहित कई अन्य जिलों में बरसात का इंतजार अभी भी बना हुआ है। यहां बादल तो बरसे नहीं मगर हवा में हल्की ठंड़क जरुर महसूस की जा रही है।