पेट्रोल और डीजल पर वेट की दर कम नहीं कर निराश किया : कोटा व्यापार महासंघ

72

कोटा। Budget Reaction: कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने राज्य की वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा प्रस्तुत राज्य के बजट को औसत दर्जे का बजट बताया है। उन्होंने कहा कि नई सरकार के चुनाव घोषणा पत्र के अनुसार पेट्रोल और डीजल पर वेट की दर कम की जानी चाहिए थी, जो व्यापार उद्योग जगत की मांग थी।

बजट पर इसमें कोई ध्यान नहीं दिया गया है। इसे आमजन को निराशा हुई है। बजट मे कुछ विभागों द्वारा एमनेस्टी स्कीम के मार्फत छूट का प्रावधान किया है, यह एक स्वागत योग्य कदम है। साथ ही शक्कर व गुड पर मंडी टैक्स समाप्त किये जाना भी स्वागत योग्य कदम है। धार्मिक पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए भी बजट में .धार्मिक क्षेत्र को और विकसित किए जाने का प्रावधान किया गया है। कुल मिलाकर बजट औसत दर्जे का है।

महिलाओं और बुजुर्गों को समर्पित बजट : राकेश जैन
भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ संयोजक राकेश जैन ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि बजट में प्रदेशवासियों और हाड़ौती संभाग के लिए कई बड़ी घोषणाएं की हैं। प्रदेश के युवा बेरोज़गारों , महिलाओं और बुजुर्गों को समर्पित बजट पेश किया है। राकेश जैन ने बताया कि कोटा के प्राचीन मथुराधीश जी के मंदिर से लाखों भक्तों की आस्था जुड़ी हुई है इसके विकसित होने से सभी सनातन प्रेमियों को धर्मलाभ के साथ कोटा आने वाले पर्यटको को दर्शनों का लाभ मिलेगा। शहर के नगरीय यातायात को सुधार के लिए प्रदूषण रहित सिटी बसों के संचालन से आम आदमी को राहत मिलेगी।