नए फीचर्स के साथ Twitter का प्रोटोटाइप ऐप ‘twttr’ लॉन्च

0
1772

नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ने अपने प्लैटफॉर्म के लिए एक बेहतर कॉन्वरसेशन फीचर तैयार किया है, जिसकी टेस्टिंग के लिए कंपनी ने एक प्रोटोटाइप ऐप ‘twttr’ लॉन्च किया है। नए प्रोटोटाइप ऐप के जरिए कंपनी अपने यूजर्स से इस नए कॉन्वरसेशन फीचर के लिए सुझाव मांगेगी। टेस्टिंग के दौरान अच्छा रिस्पॉन्स मिलने पर इस फीचर को रेग्युलर ऐप में भी शामिल कर दिया जाएगा।

हाल ही में ट्विटर सपॉर्ट ने ट्वीट कर कहा, ‘इस टेस्टिंग में भाग ले रहे यूजर्स के पहले ग्रुप के लिए हमारा प्रोटोटाइप ऐप ‘twttr’ लॉन्च कर दिया गया है। चलिए, ट्विटर को एक साथ बेहतर बनाने के लिए इस नए फीचर के बारे में बातचीत शुरू करते हैं।’

इस फीचर का ऐलान कंपनी ने फरवरी में ही किया था और अब आखिरकार इसे लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी इसके लिए यूजर्स को इनवाइट भी कर रही है, जिससे इस फीचर की टेस्टिंग करके रिव्यू तैयार किया जा सके। जिन भी यूजर्स को इस प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए चुना गया है उन्हें प्राइमरी ट्विटर ऐप के तौर पर ‘twttr’ का इस्तेमाल करना होगा।

इसके अलावा माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter ट्वीट के रिप्लाई को कलरफुल बनाने पर भी विचार कर रही है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को अपने ट्वीट के रिप्लाई ग्रे कलर और फॉलोअर्स के रिप्लाई ब्लू कलर में नजर आएंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो कॉन्वरसेशन को चैट जैसा लुक देने के लिए कंपनी रिप्लाई के लिए राउंड डिजाइन पर भी काम कर रही है।

हालांकि, फाइनल स्टेज में सभी टेस्ट किए हुए फीचर शामिल नहीं किए जाएगे। यह ‘twttr’ ऐप फिलहाल सिर्फ iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध है। फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि ऐंड्रॉयड और वेब यूजर्स के लिए इस प्रोटोटाइप ऐप को कब तक जारी किया जाएगा।