नई Ducati Supersport 950 बाइक भारत में 9 सितंबर को होगी लॉन्च

0
284

नई दिल्ली। पिछले महीने के अंत में इस बात के संकेत मिले थे, कि डुकाटी इंडिया सितंबर में किसी भी समय भारत में एक नयी सुपरस्पोर्ट 950 बाइक लॉन्च करेगी। जो बात सही भी साबित हुई है और 2021 डुकाटी सुपरस्पोर्ट 950 की भारत में लॉन्च तारीख भी सामने आ गई है। कंपनी भारत में इसे 9 सितंबर को लॉन्च करेगी।

भारत में लॉन्च की गई डुकाटी बाइक की लिस्ट में यह एक और नाम जुड़ने जा रहा है, जिसमें अब केवल 2 दिन का समय बाकी है। आपको बता दें कि डुकाटी इंडिया की 2021 में लॉन्च की गई प्रमुख बाइक की लिस्ट में V4 बाइक शामिल हैं।

आइए कंपनी की आगामी एंट्री-लेवल स्पोर्ट्स बाइक, सुपरस्पोर्ट 950 के बारे में आपको बताते हैं। जो पिछले साल नवंबर में सामने आई थी। हालांकि बाइक निर्माता कंपनी द्वारा इसके बारे में विस्तार से जानकारी देने और इसकी कीमतों का खुलासा करने में अभी भी थोड़ा वक्त बाकी है। लेकिन अपने इस लेख के जरिये आज हम आपको बता रहे हैं, डुकाटी 950 से जुड़ी कुछ जानकारियां जो हमें अभी तक पता चली हैं।

भारत में पेश होने वाली नई सुपरस्पोर्ट 950 बाइक में बहुत सारे डिज़ाइन और स्टाइलिंग परिवर्तन होंगे। भारत में आने वाली डुकाटी स्पोर्ट्स बाइक में डीआरएल के साथ ट्विन एलईडी हेडलैंप, डीआरएल के साथ एयर इंटेक और पैनिगेल वी4 से प्रेरित एयर डक्ट्स मिलेंगे। इतना ही नहीं इसके अलावा बाइक में नए फेयरिंग डिज़ाइन और ट्विन-बैरल एग्जॉस्ट भी देखने को मिल जाएंगे। नई नवेली 2021 डुकाटी सुपरस्पोर्ट अपने पिछले मॉडल की तुलना में काफी अधिक अग्रेसिव नज़र आती है।

भारत में आने वाली इस बाइक में भी पहले से ज्यादा फीचर्स मिलेंगे। बात अगर इसके फीचर्स की लिस्ट की करें तो इसमें 4.3 इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिक्स-एक्सिस इनर्टियल मेजरमेंट यूनिट, कॉर्नरिंग एबीएस, व्हीली कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, तीन राइडिंग मोड्स, अर्बन, स्पोर्ट्स और टूरिंग और एक बॉय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर शामिल हैं। 2021 सुपरस्पोर्ट 950 में 937 सीसी टेस्टास्ट्रेटा ट्विन-सिलेंडर इंजन का उपयोग किया जाएगा जो 9,000 आरपीएम पर 108 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम पैदा करने में सक्षम है।