भीषण गर्मी में कोटा मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर अतिरिक्त पेयजल की व्यवस्था

0
8

कोटा। गर्मी के मौसम में यात्रियों को यात्रा के दौरान भीषण गर्मी को देखते हुए कोटा सहित प्रमुख स्टेशनों पर पीने के पानी की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है । एनजीओ/स्वयंसेवी संस्था द्वारा मंडल के 15 रेलवे स्टेशनों कोटा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, रामगंज मंडी, भवानी मंडी, चौमहला, विक्रमगढ़ आलोट, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी, बयाना, सुवासरा, डकनिया तलाव, छबरा गुगोर, शामगढ़ एवं निमोदा में शीतल पानी पिलाने का कार्य किया जा रहा है।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि कोटा मंडल यात्री सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कृत संकल्पित है और यह प्रयास यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करने की दिशा में एक अभीष्ट कदम है। उन्होंने बताया कि इस कार्य में कुल 15 एनजीओ/स्वयंसेवी संस्था एवं 232 स्वमं सेवक सेवाभाव से यात्रियों को पानी पिलाने का कार्य कर रहे हैं।

इसी कड़ी में अंतर्राष्ट्रीय महिला न्यायिक मानवाधिकार आयोग शाखा कोटा की महिला विंग जिला अध्यक्ष कीर्ति टंडन के नेतृत्व में कविता मीणा, जया टंडन,विदिशा गुप्ता, सपना शर्मा आदि ने कोटा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर रेलवे यात्रियों को गाड़ी संख्या 12465 रणथम्भोर एवं गाड़ी संख्या 19037 अवध एक्सप्रेस के आगमन पर स्टेशन डायरेक्टर पी एल मीणा के अनुमोदन मे ठंडा शर्बत एवं पानी का वितरण किया गया।