सोशल मीडिया पर युवती से जान-पहचान दुकानदार को महंगाी पड़ी

0
10

कोटा/ बूंदी। सोशल मीडिया जहां कई मामले में मददगार साबित होता है तो कई मामलों में परेशानियों का कारण भी बनता है। सोशल मीडिया पर एक युवती से जान-पहचान बढ़ाना बूंदी जिले के एक युवा दुकानदार को काफी महंगा पड़ गया। युवती ने अपने झांसे में लेकर दुकानदार को टोंक बुलाया। जब दुकानदार वहां पहुंचा तो युवती ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसे किडनैप कर लिया। फिर उसके साथ मारपीट कर 40 हजार रुपये हड़प लिए। उसके बाद दुकानदार को कोटा में छोड़कर फरार हो गए।

बूंदी जिले के नैनवां में एक युवक की स्टेशनी और मोबाइल चार्ज करने की दुकान है। सोशल मीडिया के माध्यम से एक युवती से उसकी दोस्ती हो गई। युवती ने मिलने के लिए उसे बुलाया। युवक ने जयपुर में मिलने की बात कही, लेकिन लड़की ने टोंक में मिलने की बात कही। जब युवक टोंक पहुंचा तो एक कार में सवार तीन युवकों ने उसका अपहरण कर लिया। उन्होंने उससे नकदी छीन लिए और डरा धमकाकर एटीएम से भी पैसे निकलवा लिए। कुल मिलाकर उससे 40 हजार रुपये लूट लिए। फिर उसे कोटा छोड़कर फरारा हो गए।

नैनवां के थाना प्रभारी महेंद्र यादव ने बताया कि नैनवां निवासी प्रदीप कुमार ने अपने भाई सुदीप कुमार के अपहरण कर लूटने की शिकायत दी। जांच के दौरान पता चला कि सोशल मीडिया के जरिए एक लड़की से उसकी दोस्ती हुई थी। उसी के चक्कर में वह बदमाशों के चंगुल में फंस गया। दुकानदार सुदीप कुमार ने अपने परिजनों को जयपुर जाने की बात कह 12 मई को घर से निकला था। पीड़ित जब कोटा में अपनी बहन के पास पहुंचा तो मामले का पता चला।