नई टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार खास फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

0
380

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सॉन ईवी का अपडेटेड मॉडल अगले महीने लॉन्च होने वाला है। 2022 टाटा नेक्सॉन ईवी में ढेर सारे लेटेस्ट फीचर्स के साथ ही ज्यादा पावरफुल बैटरी देखने को मिलेगा, जिसकी रेंज 400 किलोमीटर तक की हो सकती है। इस बीच टाटा मोटर्स अगले हफ्ते अपनी नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाने वाली है। ज्यादातर संभावना है कि नई टाटा नेक्सॉन ईवी को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है और इसकी शुरुआती कीमत 15 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है।

जानिए फीचर्स: 2022 नेक्सॉन ईवी के नए फीचर्स की बात करें तो इसमें एयर प्यूरिफायर, वेंटिलेटेड सीट्स, पार्क मोड और इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम समेत कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं, नई टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के लुक और फीचर्स की बात करें तो मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसके अपडेटेड मॉडल में कुछ-कुछ कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही चारों पहियों में डिस्क ब्रेक, नई अलॉय व्हील, रीजेनेरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला बेहतर टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग जैसी खूबियां भी देखने को मिल सकती है।

बैटरी रेंज: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई टाटा नेक्सॉन में 40kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जिसकी सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक की हो सकती है। मौजूदा नेक्सॉन ईवी में 30.2kWh तक के बैटरी पैक लगे हैं और इनकी ARAI सर्टिफाइड सिंगल चार्ज रेंज 312km तक की है। वहीं, चार्जिंग के मामले में भी 2022 टाटा नेक्सॉन ईवी में फास्ट चार्जिंग सुविधा हो सकती है। नई नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में 6.6kW का एसी चार्जर लगा होगा, जिससे आप इस कार को घर पर भी कम समय में चार्ज कर सकेंगे। वहीं, फास्ट चार्जिंग पॉइंट पर तो यह घंटे भर में फुल चार्ज हो सकेगी। आने वाले समय में टाटा अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिर कार लॉन्च के बारे में सारी डिटेल देने वाली है।