‘द कश्मीर फाइल्स’ के बिजनेस ने बॉलीवुड को चौंकाया, जानिए पहले दिन कितनी हुई कमाई

302

मुंबई। 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों की हत्या और पलायन की कहानी पर आधारित निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार सहित अन्य कलाकार हैं। ‘इसी दिन प्रभास की बड़े बजट की फिल्म ‘राधे श्याम’ भी रिलीज हुई है। इसके बावजूद ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बिजनेस ने सभी को चौंका दिया है। फिल्म ने पहले दिन 3.55 करोड़ का कलेक्शन किया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि ‘द कश्मीर फाइल्स ने पहले दिन बड़ा सरप्राइज दिया। सीमित स्क्रीन (630+ स्क्रीन) के बावजूद, फिल्म मजबूती के साथ दिन में आगे बढ़ती रही…शाम और फिर रात में कलेक्शन शानदार किया। दूसरे और तीसरे दिन निश्चित रूप से बढ़ोत्तरी होगी। शुक्रवार को 3.55 करोड़ रुपये।

वीकेंड पर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
रिपोर्ट के मुताबिक, ‘द कश्मीर फाइल्स’ का बजट 14 करोड़ रुपये है। ऐसे में अगर इसने पहले दिन साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है तो आगे आने वाले दिनों में इसे और सफलता मिलती दिख रही है। अब फिल्म के वीकेंड कलेक्शन पर नजरें हैं।

‘द कश्मीर फाइल्स’ को जी स्टूडियोज, तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक अग्निहोत्री ने मिलकर प्रोड्यूस किया है। फिल्म पहले जनवरी में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोविड-19 की वजह से इसमें देरी हुई।