टाटा Altroz प्रीमियम हैचबैक का टीजर जारी, ये हैं खूबियां

1121

नई दिल्ली। दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2018 में टाटा ने 45X कॉन्सेप्ट कार पेश की थी। अब कंपनी ने इस कार का नाम रिवील कर दिया है। Tata Altroz को अगले हफ्ते जेनेवा मोटर शो में पेश किया जायेगा। टाटा इस साल के सेकेंड हाफ में इस प्रीमियम हैचबैक को मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इस कार की भारतीय बाजार में सीधी टक्कर Maruti Suzuki Baleno, Honda Jazz, Hyundai i20 जैसी कारों से होगी। कंपनी एनुअल ऑटो शो में इस कार को 5 मार्च को पेश करेगी।

इस मौके पर कंपनी पैसेंजर वीइकल बिजनेस यूनिट के प्रेज़िडेंट मयंक पारीख ने कहा, ‘हम अपने अपकमिंग मॉडल के नाम की घोषणा करते हुए काफी उत्साहित है। यह कार प्रीमियम हैचबैक सेग्मेंट को इंडस्ट्री दुबारा परिभाषित करेगी। टाटा अल्ट्रॉज शानदार डिजाइन, आर्किटेक्चर, फ्यूचरिस्टिक डिजाइन, कनेक्टिविटी, परफॉर्मेंस और स्मार्ट पैकेजिंग का शानदार मिश्रण है।’

ऐसे मिला नाम
इस कार को अल्बट्रॉस नाम की समुद्री चिड़िया के नाम से प्रेरित होकर यह नाम दिया गया है। कंपनी ने कहा कि यह कार अल्बट्रॉस की तरह स्पीड और एफिसियेंसी से भरपूर है। कंपनी का कहना है कि Tata Altroz बेस्ट इन क्लास परफॉर्मेंस देगी। कंपनी के मुताबिक यह कार क्लास लीडिंग कनेक्टिविटी और मोबिलिटी फीचर्स से लैस है।

फीचर्स: फीचर्स की बात करें तो अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस कार में 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा। इसके अलावा इस कार में टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम मौजूद है।