भारत ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के ठिकाने किए तबाह

814

नई दिल्ली। भारत द्वारा पाकिस्तान की सरहद में घुसकर किए गए एयर स्ट्राइक में सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने की खबर है। भारत के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े ठिकाने को ध्वस्त कर दिया गया। इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर के साले मौलाना यूसुफ अजहर के भी मारे जाने की खबर है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

भारत के विदेश सिचव विजय गोखले ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि भारत ने एक नॉन मिलिटरी ऐक्शन के तहत आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त किया है। उन्होंने बताया कि इस हमले में इस बात का ख्याल रखा गया कि आम नागरिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे।

उन्होंने बताया कि वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने घने जंगलों में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। न्यूज एजेंसी रायटर्स को एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि भारत के इस बड़े एयर स्ट्राइक में 300 आतंकवादी मारे गए हैं।

गौरतलब है कि यूसुफ अजहर की 1999 में फ्लाइट IC-814 के अपहरण मामले में तलाश है। बता दें कि कंधार कांड के बाद ही आतंकी मसूद अजहर को भारत ने रिहा किया गया था। बालाकोट आतंकी कैंप की जिम्मेदारी यूसुफ अजहर के पास ही थी।