जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यापारियों ने काले झंडे लेकर निकाली रैली

1090

कोटा। कपड़े पर जीएसटी हटवाने की मांग को लेकर शनिवार को कपड़ा व्यापारियों ने काले झंडे लेकर रैली  निकाली। शहर का कपड़ा कारोबार चार दिन से बंद है। इससे चार दिन में 130 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है।

व्यापारी काले झंडे लेकर न्यू क्लॉथ मार्केट के यहां एकत्र हुए और वहां से दो पहिया वाहन रैली के रूप में रवाना हुए। रैली में 500 से ज्यादा व्यापारी थे। रैली न्यू क्लॉथ मार्केट से रवाना होकर गुमानपुरा, सीएडी, रोटरी तिराहा, दादाबाड़ी छोटा चौराहा, तीन बत्ती सर्किल, टीचर्स कॉलोनी, घटोत्कच चौराहा पर पहुंची और वहां सभा हुई।

कपड़ा व्यापार महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष गिर्राज न्याती ने कहा कि सरकार ने वह कर दिया जो 70 साल में नहीं हुआ। कपड़े पर आज से पहले कभी टैक्स नहीं था। अब जीएसटी में 5 फीसदी टैक्स लगा दिया। व्यापारी चार दिन से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा है। सूरत में व्यापारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

रैली में दी होलसेल क्लॉथ मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष तेजेंद्र पाल सिंह, नरेश राजानी, विजय गैरा, राजेश जैन, सूर्य प्रकाश, मुकेश मेवाड़ा मौजूद रहे। वहीं, रविवार गुरुपूर्णिमा होने से कारोबार बंद रहेगा, लेकिन न्यू क्लॉथ मार्केट में भजन संध्या होगी। गौरतलब है कि कपड़ा व्यापारी लंबे समय से जीएसटी का विरोध कर रहे हैं। इससे पहले भी वे कारोबार बंद कर चुके हैं। केंद्रीय मंत्री सूरत में जीएसटी हटाने के लिए मना भी कर चुके हैं।