जयपुर के महेंद्र और चतरू ने जीती राज्य स्तरीय क्राॅस कंट्री दौड़

231

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

कोटा। कोटा जिला एथलेटिक्स संघ के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय क्राॅस कंट्री दौड़ के सीनियर वर्ग की पुरूष श्रेणी में जयपुर के महेंद्र गुर्जर तथा महिलाओं में राजस्थान एथलेटिक्स एसोसिएशन जयपुर की चतरू ने बाजी मारी। प्रतियोगिता का शुभारंभ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला भी बढ़ाया।

महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में आयोजित प्रतियोगिता में दौड़ को हरी झंडी दिखाने से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण भाग हैं। खेल हममें स्वस्थ प्रतिस्पर्धा व टीम भावना का विकास करते हैं। खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अब अनेक योजनाएं हैं जिसका लाभ भी मिल रहा है। उन्होंने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें प्रदेश और देश का नाम रौशन करने के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा।

जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष विशाल शर्मा ने बताया कि राज्य स्तरीय क्राॅस कंट्री दौड में प्रदेश के सभी 33 जिलों से 650 खिलाड़ियों ने भाग लिया। सीनियर वर्ग के पुरूषों में महेंद्र गुर्जर प्रथम तथा सीकर के राकेश द्वितीय रहे। महिला वर्ग में आरएए जयपुर की चतरू प्रथम, बाड़मेर की मीना द्वितीय तथा सीकर की रिंकू तृतीय रही।

शर्मा ने बताया कि अंडर 20 बालिका वर्ग में बाड़मेर की ममता प्रथम, अलवर की लतिका द्वितीय तथा जयपुर एकेडमी की उर्मिला तृतीय रही। अंडर 20 बालक वर्ग में चुरू के रविंद्र प्रथम, जोधपुर के देवाराम द्वितीय तथा जयपुर के सुनील यादव तृतीय रहे।

शर्मा ने बताया कि अंडर 18 बालक वर्ग में झुंझुनू के विकास कुमार प्रथम, चुरू के आशीष कुमार द्वितीय तथा धौलपुर के धर्मेंद्र गुर्जर तृतीय रहे। अंडर 18 बालिका वर्ग में हनुमान गढ़ की आरती प्रथम, चुरू की मनोज द्वितीय तथा जयपुर की गुंजन कुमावत तृतीय रही।

शर्मा ने बताया कि अंडर 16 बालिका वर्ग में हनुमानगढ़ की मुक्ता प्रथम, जयपुर की हिमांशी सैनी द्वितीय तथा अजमेर की शीला रावत तृतीय रही। अंडर 16 बालक वर्ग में आरएए जयपुर के लोकेश प्रथम तथा श्रीगंगानगर के कमलदीप द्वितीय रहे। विजेताओं को राजस्थान एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ओलंपियन गोपाल सैनी और सचिव सुरेंद्र गुर्जर ने सम्मानित किया। प्रतियोगिता के दौरान कोटा ओलंपिक संघ के प्रभारी सीपी जोशी, कोटा एथलेटिक्स संघ के सचिव सचिव राकेश शर्मा, उपाध्यक्ष रोहित सेठी, राजस्थान के 18 जिलों की एसोसिएशन के सचिव पार्षद लव शर्मा, नरेश शर्मा भाजपा जिला महामंत्री जगदीश जिंदल, जीएमए अध्यक्ष राकेश जैन, जिला खेल अधिकारी अजीज पठान तथा बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित रहे।

अब राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे
कोटा एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष विशाल शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता रहे खिलाड़ी अब राजस्थान का प्रतिनिधित्व राष्ट्रीय प्रतियोगिता में करेंगे। राष्ट्रीय प्रतियोगिता की तैयारी के लिए खिलाड़ियों का कैंप भी आयोजित किया जाएगा।