जब MLA की गाड़ी का कट गया चालान, जानिए फिर क्या हुआ

    1585

    भुवनेश्वर। रविवार को ओडिशा के भुवनेश्वर में नए नियमों के प्रति जागरूक कर रहे एक विधायक को ही 500 रुपए का जुर्माना भरना पड़ा। भुवनेश्वर मध्य के विधायक अनंत नारायण जेना राजधानी के एजी चौक पर ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए आम लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाने के दौरान पंपलेट व चॉकलेट वितरित कर रहे थे।

    उस समय उनके वाहन चालक ने उनकी गाड़ी गलत जगह पर खड़ी कर रखी थी। गलत जगह पर गाड़ी पार्क देख पुलिस ने अभियान के दौरान ही उनका 500 रुपए का चालान काट दिया। उन्होंने मौके पर ही जुर्माने की रकम अदा कर दी।

    इस संबंध में विधायक जेना ने कहा है कि हमारे वाहन चालक ने गलत जगह पर गाड़ी खड़ी कर दी थी। इसके लिए पुलिस ने जुर्माना लगाया है। नियम हर किसी के लिए समान है, जिसके चलते हमने जुर्माना दिया है। मौके पर उपस्थित डीसीपी भुवनेश्वर अनूप साहू ने कहा कि कानून सब लोगों पर समान रूप से लागू होता है। इसका उल्लंघन करने वालों को राहत नहीं मिलेगी।

    गडकरी बोले- सड़क हादसे रोकने के लिए कठोर किए गए यातायात नियम
    केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर लगाए गए भारी-भरकम जुर्माने का लक्ष्य सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाना है। गडकरी ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति नियमों का पालन करता है तो उसे जुर्माने का भय नहीं होना चाहिए। एक सितंबर से मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम 2019 लागू होने के बाद से पुलिस द्वारा किया जा रहा भारी जुर्माना सुर्खियों में है।

    यह भी पढ़े: इंटेलिजेंट ट्रैफिक सिस्टम में मुख्यमंत्री हो या मंत्री सभी का कटेगा चालान