गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा का हल्ला बोल, पुलिस से झड़प में कई जख्मी

90

जयपुर। राजस्थान बीजेपी ने आज राजधानी जयपुर में गहलोत सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया। पार्टी ऑफिस पर सभा के साथ सभी ने सचिवालय घेराव के लिए कूच कर दिया। इस दौरान स्टेच्यू सर्किल पर पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर बीजेपी कार्यकर्ताओं को खदेड़ दिया।

वहीं, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस के साथ धक्का-मुक्की में कुछ कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। बीजेपी का दावा है कि इस घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से लाखों लोग जयपुर आए। बीजेपी के ‘चलो जयपुर’ नारे को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी समर्थन दिया है।

सचिवालय घेराव से पहले प्रदेश बीजेपी कार्यालय के बाहर सभा आयोजित की गई। यहां नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा- आज के प्रदर्शन में आया एक-एक कार्यकर्ता गहलोत सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम करेगा। वहीं, राजस्थान की जनता सीएम अशोक गहलोत के दोनों पैरों में बंधी पट्टियां खोलने का काम करेगी। इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि जब किसी टायर में कील लग जाती है तो गाड़ी चलाने के लिए टायर बदला जाता है। उसी तरह से सीएम अशोक गहलोत के पैरों में भी कील चुभ गई है। ऐसे में अब हमें उन्हें बदलने की जरूरत है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

बीजेपी ने एक लाख भीड़ जुटने का दांवा किया जा रहा है। इस बीच, पीएम मोदी ने ट्वीट कर महाघेराव का समर्थन किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया- उन्होंने लिखा कि बेटियों के मान में चलो। गरीबों के उत्थान में चलो, दलित सम्मान में चलो. किसान का दर्द भी सुना, हुंकार भरो। पीएम ने लिखा कि कांग्रेस के मौजूदा शासन ने जिस प्रकार वीर-वीरांगनाओं की भूमि राजस्थान को बदहाली और बदनामी का दलदल बनाकर रख दिया है। जनता उससे जल्द छुटकारा चाहती है। राज्य सरकार पर के कुशासन को उखाड़ फेंकने का जन-जन ने जो संकल्प लिया है। उसे भाजपा की इस मुहिम से बड़ा बल मिलने वाला है।