कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को गंभीरता से लें: कोटा व्यापार महासंघ

0
311

कोटा । कोरोना की तीसरी लहर के बढ़ते खतरे को देखते हुए यू मार्केट व्यापार संघ केनाल रोड गुमानपुरा की ओर से गुमानपुरा क्षेत्र में जनजागृति ,मास्क वितरण एवं वैक्सीनेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

इस अवसर पर समाजसेवी अमित धारीवाल ने कहा कि यह तीसरा वर्ष है, जिसमें कोरोना फिर से तीव्र गति पकड़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले समय में सरकार ने हर स्तर पर सहयोग दिया। साथ ही कोटा व्यापार महासंघ ने शहर में कोरोना काल में जनसेवा की अनूठी मिसाल पेश की। शहर के हर कोने में जनसेवा का कार्य करते हुए किसी को भूखा नहीं सोने दिया। धारीवाल ने कहा की कोरोना की तीसरी लहर बहुत तेजी से फैल रही है। उन्होंने व्यापारियो से कहा कि जो भी ग्राहक उनके पास आए उन्हें कोरोना गाइड लाइन की पालना की प्रेरणा दें ।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को हल्के में नहीं लें। लोगों की लापरवाही इसको फैलने का अवसर दे रही है। आज भी 50% से अधिक लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही है। अभी कई लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है उनकी लापरवाही स्वयं के साथ-साथ दूसरों के जीवन को भी खतरे में डाल रही है।

महासंघ ने ऐसे लोगों से अपील की है कि वह बढ़ते कोरोना के खतरे को गंभीरता से लें। हमने पहली एवं दूसरी लहर में भारी नुकसान झेला है। यह वह भयंकर महामारी है जो जानमाल को इतना नुकसान कर रही है। अभी भी अगर हम सतर्क व सजग नहीं हुए तो बर्बादी से कोई नहीं रोक सकता।

जैन एवं माहेश्वरी ने कहा कि हम पूरी तीव्रता से इसे रोकने के लिए तत्पर हैं। हमने हमारी सभी 150 संस्थाओं को अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क वितरण, जन जागृति एवं वैक्सीनेशन कैंप लगाने के निर्देश दे दिए हैं। व्यापार महासंघ कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए अपना पूरा प्रयास करेगा। इसके लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। पूर्व में कोरोना काल में जिस तरह का नुकसान हुआ है उसे हमें नहीं भूलना चाहिए ।

यू मार्केट व्यापार संघ कैनाल रोड गुमानपुरा के अध्यक्ष शाहिद मोहम्मद मुल्तानी, सचिव पुरुषोत्तम छाबड़िया एवं संरक्षक नारायण राजानी ने कहा कि गुमानपुरा कोटा का मुख्य व्यवसायिक क्षेत्र है। यहां पर 10 हजार माक्स का वितरण किया जायेगा। आज भी हमने 1000 मास्क का वितरण किया है। कोटा व्यापार महासंघ की पहल पर हम कोरोना के खिलाफ लडाई मे एकजुट हैं। उन्होंने कहा कि वे इस क्षेत्र से बिना मास्क गुजरने वाले हर नागरिक को निशुल्क मास्क देकर उन्हे लगाने के लिए प्रेरित करेंगे।

इस अवसर पर क्षेत्रीय वार्ड पार्षद रफीक भाई एवं सोनू अब्बासी ने भरोसा दिलाया कि वे क्षेत्रीय व्यापार संघों के साथ मिलकर घर-घर जाकर लोगों को जागृत कर कोरोना गाइड लाइन की पालना करने की अपील करेंगे।