कोटा की बेटी प्रेरणा मंडलोई बनी क्वीन ऑफ दिल्ली की जूरी

398

जान्हवी अधिकारी बनी क्वीन ऑफ़ दिल्ली

कोटा। दिल्ली एनसीआर में चल रही दिल्ली की सबसे बड़ी सौंदर्य प्रतियोगिता (beauty pageant) क्वीन ऑफ़ दिल्ली (queen of delhi) जो कि कामाख्या फ़्लिक्स प्रोडक्शन (Kamakhya Flix Production) द्वारा आयोजित की गई है। प्रतियोगिता को कोटा की बेटी प्रेरणा मंडलोई (Prerna Mandloi) ने जज किया है।

उल्लेखनीय है कि प्रेरणा वर्ष 2022 का क्वीन ऑफ राजस्थान (Queen of Rajasthan) का खिताब जीत चुकी हैं। प्रतियोगिता का ग्रैंड फिनाले (grand finale) दिल्ली के इरोज होटल में भव्य तरीक़े से आयोजित किया गया। प्रतियोगिता की जूरी क्वीन ऑफ राजस्थान प्रेरणा मंडलोई, राज़ेश सिंह सूर्यवंशी, प्रिया वारिख, शिल्पी अरोरा, राजकमल गुप्ता रहीं।

अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों में अपनी उपस्थिति प्रदान की। प्रतियोगिता की विजेता जान्हवी अधिकारी बनी और फ़र्स्ट रनर अप ममता कुमारी तथा सेकंड रनर अप स्पार्कल बत्रा चुनी गई। कामाख्या फ़्लिक्स द्वारा विजेताओं को तीन लाख रुपया की नक़द राशि पुरस्कार के रूप में प्रदान की गई।

प्रतियोगिता के संस्थापक डॉ. शुभांशु सिंह राजपूत व सचिन सिंह राजपूत ने बताया की यह प्लेटफार्म महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए एक बहुआयामी मंच है। जो महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए सदैव प्रयत्नशील रहा है। कार्यक्रम में संजय राय शेरपुरिया की पुस्तक “दिव्यदर्शी मोदी” के अनुभव और विचार व्यक्त किया गया।

साथ ही इस मंच से समाज में हो रहे महिलाओं के ऊपर एसिड अटैक के विरुद्ध आवाज उठाई गई और जागरूकता फ़ैलाने का प्रयत्न किया गया। कार्यक्रम में पाकिस्तान से आए शरणार्थियों को सम्मानित किया गया। देश की नवयुवतियों को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी गई।