केवट कल्याण बोर्ड का गठन नहीं हुआ तो जयपुर में महापड़ाव

0
75

कोटा। राजस्थान केवट कहार कीर, मेहरा, कश्यप भोई समाज आरक्षण संघर्ष समिति ने चेतावनी दी है कि विधानसभा के मानसून सत्र में यदि सरकार ने केवट कल्याण बोर्ड के गठन का वादा पूरा नहीं किया तो 11सितम्बर से जयपुर में महापड़ाव डाल कर समाज प्रदेश व्यापी आंदोलन खड़ा करेगी।

गुरुवार को समिति के प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर कहार, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सरिता केवट,संभाग अध्यक्ष बबलू कहार आदि पदाधिकारियों ने बताया कि गत विधानसभा चुनाव में स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल आदि नेताआओं ने समाज को आश्वस्त किया था कि केवट कल्याण बोर्ड का गठन कर समाज की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

सरकार का कार्यकाल लगभग खत्म होने को है,की बार याद दिलाने पर भी सरकार ने अभी तक वादा खिलाफी की जिससे समाज में भारी रोष है। यदि सरकार ने केवट कल्याण बोर्ड की मांग मन ली तो समाज आगामी चुनाव में कांग्रेस का साथ देगा अन्यथा कांग्रेस को हराने का काम करेगा।

प्रदेश संगठन मंत्री सुरेश केवट, बूंदी जिला अध्यक्ष राकेश कहार, प्रदेश मंत्री पप्पू केवट आदि ने कहा कि राजस्थान में समाज की 30लाख की आबादी है,विधान सभा की 120सीटों को प्रभावित करने की स्थिति में है।

सरकार समाज को पेटा काश्त करने,जिला स्तर पर छात्रावास, छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाए। बेरोजगारों को बिना ब्याज के ऋण दिलाया जाए।इन सभी के केवट कल्याण बोर्ड का गठन शीघ्र किया जाए। समाज आंदोलन के लिए कमरकस कर खड़ा है।