आदित्य ठाकरे और अनिल परब के करीबियों पर आयकर छापे

185

मुंबई। शिवसेना(Shivsena) नेता और महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे(Aditya Thackeray) के करीबी राहुल कनाल के घर इनकम टैक्स विभाग ने आज सुबह छापेमारी की थी। अब कार्रवाई का दायरा बढ़ाते हुए इनकम टैक्स विभाग ने महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब(Minister Anil Parab) के करीबी और शिवसैनिक संजय कदम के घर पर भी छापेमारी शुरू की है। आयकर विभाग की छापेमारी यहीं नहीं रुकी।

परब के दूसरे करीबी सहयोगी आरटीओ अधिकारी बजरंग खरमाटे के घर पर भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी शुरू है। एक ही दिन में दो शिवसेना नेताओं के घर पर हुई रेड से शिवसेना में भी खलबली मची हुई है। इस छापेमारी पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियां बीजेपी की पब्लिसिटी करने वाली एजेंसी बन गई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र झुकेगा नहीं, रुकेगा नहीं।

अनिल परब के करीबी संजय कदम अंधेरी इलाके कैलास नगर के स्वान लेक इमारत के सोलहवें फ्लोर पर रहते हैं। उनके घर पर आईटी रेड शुरू है। कदम पेशे से एक केबल व्यवसायी हैं।

इनकम टैक्स विभाग ने सुबह-सुबह शिवसेना नेता और शिर्डी मंदिर के ट्रस्टी राहुल कनाल के घर पर छापा मारा है आयकर विभाग ने की एक टीम ने कनाल के बांद्रा स्थित बाबा हॉस्पिटल के पास मौजूद अलमेड़ा इमारत स्थित घर में छापेमारी की है इमारत के नीचे केंद्रीय सुरक्षा बल का जबरदस्त बंदोबस्त तैनात किया गया है। फिलहाल राहुल घर पर हैं या नहीं इसका पता नहीं चल पाया है। राहुल कनाल एक बिजनेसमैन है जो शिवसेना कि युवा सेना के पदाधिकारी भी हैं। आदित्य ठाकरे के करीबियों में उनका शुमार होता है।

इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई पर बोलते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में इस तरह के हमले पहले भी हुए हैं, अब भी हो रहे हैं। पहले भी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश में हुआ है। अब यह महाराष्ट्र में शुरू है।

किरीट सोमैया का हमला
बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने ठाकरे परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि आदित्य ठाकरे और अनिल परब के लिए सचिन वझे की तरह काम करने वाले बजरंग खरमाटे और फाइनेंस पार्टनर सदानंद कदम के सलाहकार राहुल कनाल पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की है। सोमैया ने कहा कि सैकड़ों करोड़ रुपये जिस प्रकार से इन लोगों ने कमाए हैं उसका जवाब तो देना ही होगा।