सीएम भजनलाल का राजस्थान के युवाओं को तोहफा, कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर भर्ती

24

जयपुर। Recruitment to junior assistant posts: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर भर्ती को मंजूरी दी है। राज्य सरका के विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए है। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार इन पदों में गैर अनुसूचित क्षेत्र के 2 हजार 788 और अनुसूचित क्षेत्र के 764 पद शामिल है।

उल्लेखनीय है कि लेखानुदान बजट 2024-225 में वित्तमंत्री ने 70 हजार नौकरियों की घोषणा की थी। जिसकी क्रियान्वती सरकार ने शुरू कर दी है। बजट में प्रत्येक संभाग में रोजगार मेलों और उच्च शिक्षण संस्थानों में कैंपस में ही प्लेसमेंट की घोषणाएं की है। साथ ही भर्ती प्रक्रियाओं में अकारण विलंब को देखते हुए वार्षिक कलैंडर जारी करने की घोषणा की गई थी।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को वित्त मंत्री के तौर पर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने सरकार का लेखानुदान पेश किया था। डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने युवाओं के लिए सरकारी नौकरियों में भर्ती की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में प्रदेश में 70 हजार नई भर्तियां की जाएगी।

प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना के तहत पांच लाख घऱों में लगेगा सोलर पैनल इससे 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिल सकेगी। जयपुर, जोधलपुर, कोटा जैसे जिलों के लिए 500 इलेक्ट्रिक बस की घोषणा. ट्रैफिक को दूर करने के लिए जयपुर मेट्रो का विस्तार होगा, DPR तैयार करवाई जाएगी। सीएम भजनलाल ने घोषणाओं धरातल पर उतारना शुरू कर दिया है।