ऑनलाइन ट्रेन टिकट के लिए आईआरसीटीसी और मोबिक्विक में करार

    634

    मुंबई । डिजिटल पेमेंट प्लैटफॉर्म मोबिक्विक ने ग्राहकों को रेलवे टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट ऐप के साथ साझेदारी की है।

    मोबिक्विक द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि टिकट बुकिंग के दौरान पेमेंट प्रोसेस को सरल बनाने के लिए मोबिक्विक के ईजी-टु-यूज इंटरफेस शुरू करने के लिए साझेदारी की गई है, जो कि डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग और वॉलेट जैसे माध्यमों के जरिए पेमेंट की सुविधा प्रदान करता है।

    मोबिक्विक के मुख्य बिजनस अधिकारी विनीत सिंह ने कहा, ‘आईआरसीटीसी के साथ सहयोग का उद्देश्य देश को डिजिटल बनाने के हमारे मिशन की ओर पहुंचना है। हमारी इस साझेदारी से यात्रियों को टिकट के लिए कुछ सेकंड्स में ही निर्बाध और सुरक्षित भुगतान करने में मदद मिलेगी।

    मोबिक्विक ने दावा किया कि चालू वित्त वर्ष के दौरान कुल टिकट (आरक्षित और अनारक्षित) के 17 प्रतिशत से ज्यादा की बुकिंग विभिन्न नकद रहित तरीकों से की गई है।

    गौरतलब है कि मोबिक्विक के पेमेंट गेटवे का इस्तेमाल हर महीने हर महीने 10 करोड़ से ज्यादा ट्रांजैक्शंस के लिए होता है। अभी मोबिक्विक के ऐप या साइट से 3,000 से ज्यादा ई-कॉमर्स साइट्स और ऐप पर भुगतान करने की सुविधा मौजूद है।