युवाओं को लोकतंत्र सशक्तिकरण के लिए प्रेरित करेंगे स्पीकर बिरला

0
64

नए कोटा क्षेत्र में आज होगा युवा संसद का आयोजन

कोटा। Youth Parliament: लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला गुरूवार को कोटा के युवाओं को लोकतंत्र सशक्तिकरण का मंत्र देंगे। आरकेपुरम ए स्थित रामलीला पार्क में होने वाले युवा संसद कार्यक्रम में वे विकसित भारत के निर्माण में युवाओं को सक्रिय भूमिका निभाने को भी प्रेरित करेंगे।

युवा संसद कार्यक्रम के संयोजक सुदर्शन गौतम ने बताया कि आज भारत विश्व का सबसे युवा देश है। 30 वर्ष से कम उम्र के युवाओं की सर्वाधिक संख्या भारत में ही है। ऐसे में आवश्यक है कि युवाओं को राष्ट्र निर्माण से जुड़ते हुए उनकी रचनात्मकता को एक नई दिशा दी जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी विभिन्न अवसरों पर युवाओं को देश के प्रति समर्पित होने का आह्वान कर चुके हैं। इसी को देखते हुए आजादी के इस अमृतकाल में कोटा के युवाओं का लोकतंत्र सशक्तिकरण में योगदान सुनिश्चित करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

युवा संसद कार्यक्रम के आरकेपुरम संयोजक अंशुल कंजौलिया ने बताया कि रामलीला पार्क में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला होंगे। अध्यक्षता कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा करेंगे। कार्यक्रम कोे लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्सह देखने को मिल रहा है।