Stock Market: सेंसेक्स 27 अंक टूटकर 73,900 के नीचे बंद, निफ्टी 22,434 पर

33

मुंबई। Stock Market Closed: घरेलू शेयर बाजार में बुधवार को कमजोरी शुरुआत के बाद रिकवरी दिखी पर इसके बावजूद यह लाल निशान पर बंद हुआ। वीकली एक्सपायरी से पहले सेंसेक्स 27.09 (0.03%) अंक टूटकर 73,876.82 के स्तर पर जबकि निफ्टी 18.65 (0.08%) अंक गिरकर 22,434.65 पर बंद हुआ।

शुरुआती कमजोरी के बाद बाजार को बैंकिंग और आईटी सेक्टर के शेयरों में खरीदारी से सपार्ट तो मिला पर ऑटो, एफएमसीजी और फार्मा सेक्टर के शेयरों में बिकवाली से दबाव भी बना। इससे पहले मंगलवार को सेंसेक्स 110 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ था।

बुधवार को दिन भर शेयर बाजार के कामकाज में उतार-चढ़ाव बना रहा। बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी कभी लाल निशान में पहुंचे तो कभी हरे निशान में कामकाज करते रहे।

शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के दौर में निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.5 फ़ीसदी की तेजी तर्ज की गई। बीएसई स्मॉल कैप इंडेक्स 1.2 फ़ीसदी चढ़कर बंद हुआ. निफ़्टी आईटी पैक में 0.66 फीसदी की तेजी आई जबकि निफ्टी बैंक भी मामूली तेजी पर बंद हुआ। निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में भी मामूली तेजी दर्ज की गई। निफ़्टी ऑटो, निफ़्टी फार्मा और निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स में कमजोरी दर्ज की गई।

टॉप गेनर्स और लूजर्स
बुधवार को शेयर बाजार के टॉप लूजर्स की बात करें तो इसमें नेस्ले इंडिया लिमिटेड, बजाज ऑटो, डॉक्टर रेड्डीज, कोटक बैंक, ब्रिटानिया, सिप्ला और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर शामिल थे। शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की सूची में श्रीराम फाइनेंस, एनटीपीसी, टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, टीसीएस, एक्सिस बैंक और डिवीज लैब के शेयर शामिल थे।