Stock Market: सेंसेक्स 165 अंक की मजबूती पर 73,668 पर, निफ्टी 22,300 के पार

0
72

नई दिल्ली। Stock Market Closed: मंगलवार को शेयर बाजार के कामकाज की समाप्ति तेजी पर हुई है. बीएसई सेंसेक्स 165 अंक की मजबूती पर 73,668 अंक के लेवल पर बंद हुआ है । जबकि नैशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी तीन अंक की मजबूती पर 22,335 अंक के लेवल पर बंद हुआ।

टॉप गेनर
शेयर बाजार के कामकाज में टॉप लूजर की कैटेगरी में अडानी एंटरप्राइजेज, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, सिप्ला और अडानी पोर्ट्स के शेयर रहे जबकि टॉप गेनर की सूची में एचडीएफसी बैंक, टीसीएस, एलटीआई माइंड ट्री और मारुति सुजुकी के शेयर शामिल रहे।निफ्टी मिडकैप 100, बीएसई स्मॉल कैप, निफ़्टी बैंक, निफ़्टी ऑटो, निफ़्टी फार्मा, निफ्टी एफएमसीजी इंडेक्स कमजोरी पर बंद हुए जबकि निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज और निफ़्टी आईटी में तेजी दर्ज की गई।

टॉप लूजर्स
शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की सूची में मारुति सुजुकी, इंफोसिस, आयशर मोटर्स और भारती एयरटेल के शेयर भी शामिल रहे जबकि टॉप लूजर्स की सूची में एसबीआई, बजाज ऑटो और जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयर भी शामिल रहे।शेयर बाजार के दिन के कामकाज में काफी उतार चढ़ाव दर्ज किया गया। रियल्टी और मीडिया सेक्टर के हिसाब से टॉप लूजर की कैटेगरी में शामिल रहे।

मंगलवार को ब्रिटेन के शेयर बाजार में तेजी थी। कंपनियों की कमाई के आंकड़े आने के बाद यूरोपीय शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही थी। अमेरिका में महंगाई के आंकड़ों से पहले दुनिया भर में शेयर बाजार के कामकाज में सावधानी बरती जा रही है। विशाल मेगा मार्ट एक अरब डॉलर का आईपीओ लाने पर विचार कर रही है। शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि मौजूदा बाजार में अच्छी कंपनियों में निवेश करने के अवसर भी हैं जबकि जोखिम भी मौजूद है।

मंगलवार को शेयर बाजार के कामकाज में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया। कामकाज के आखिर में निफ्टी तीन अंक की तेजी पर बंद हुआ। पैसा लो डिजिटल के शेयरों में 20 फ़ीसदी की कमजोरी आई जबकि सांघी इंडस्ट्रीज में सात फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।