Stock Market: सेंसेक्स मामूली गिरावट पर 73,143 पर, निफ्टी 22,250 से नीचे बंद

73

मुंबई। Stock Market Closed: शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के आख्रिरी दिन शुक्रवार को मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ है। आज सुबह दोनों सूचकांक तेजी के साथ खुले थे। निफ्टी ऑल-टाइम हाई पर पहुंच गया था, लेकिन बाद में इसमें गिरावट देखने को मिला।

बीएसई सेंसेक्स 15 अंक गिरकर 73,142 अंक के लेवल पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी 5 अंक गिरकर 22,212अंक के लेवल पर बंद हुआ है। शेयर बाजार के कामकाज में दिन में निफ्टी ने 22297 का ऑल टाइम हाई छू लिया था। निफ्टी मिडकैप 100 और बीएसई स्मॉल कैप इंडेक्स में तेजी दर्ज की गई जबकि निफ्टी आईटी और निफ़्टी बैंक इंडेक्स कमजोरी पर बंद हुआ।

निफ़्टी ऑटो, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में भी कमजोरी दर्ज की गई जबकि निफ्टी फार्मा मामूली तेजी पर बंद होने में सफल रहा है।

एसबीआई लाइफ, डॉक्टर रेड्डीज, महिंद्रा, सिप्ला, रिलायंस, अडानी पोर्ट्स और अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर अपने 52 हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच चुके हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहयोगी जियो फाइनेंशियल के शेयरों में आज 11 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की गई और यह 335 रुपए के लेवल पर पहुंच गए।

टॉप गैनर्स एंड लूजर्स
टॉप गैनर्स की लिस्ट में बजाज फिनसर्व, एसबीआई लाइफ, डॉक्टर रेड्डीज, टाइटन, एचडीएफसी लाइफ, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा और एलटीआई माइंड ट्री के शेयर शामिल रहे। जबकि कमजोरी दिखाने वाले शेयरों में बीपीसीएल, एचसीएल टेक, मारुति सुजुकी, एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, ओएनजीसी और एसबीआई के शेयर शामिल रहे।

पेटीएम के शेयर में 5 फ़ीसदी की तेजी
पेटीएम के शेयर में 5 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की गई जबकि स्टोव क्राफ्ट, इंजीनियर्स इंडिया, एचडीएफसी लाइफ, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ, नेस्ले इंडिया, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, लार्सन ऐंड टुब्रो, टाटा मोटर्स, टाटा टेक, यूनी पार्ट्स और हिंदुस्तान जिंक के शेयरों में तेजी दर्ज की गई।

एचडीएफसी बैंक, पटेल इंजीनियरिंग, एनएमडीसी लिमिटेड, आईसीआईसीआई बैंक, ग्लोबस स्पिरिट, कोटक महिंद्रा बैंक, टाटा स्टील, ऊर्जा ग्लोबल, एक्सिस बैंक, यूपीएल, एक्साइड इंडस्ट्रीज, एशियन पेंट्स, ओएनजीसी, ओम इंफ्रा, देवयानी इंटरनेशनल, ब्रांड कॉन्सेप्ट, पंजाब एंड सिंध बैंक और कामधेनु लिमिटेड के शेयरों में कमजोरी दर्ज की गई।

अडानी ग्रुप के शेयर हरे निशान में बंद
शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के दौर में गौतम अडानी ग्रुप की 10 लिस्टेड कंपनियों में से 8 के शेयर हरे निशान में बंद हुए । अडानी विल्मर में करीब 7.43 फीसदी की तेजी आई जबकि अडानी पावर मामूली नुकसान पर बंद हुआ।