Realme X के साथ लॉन्च हो सकता है Realme 3 Lite

1038

नई दिल्ली। चीन की फोन निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) भारत में रियलमी X (Realme X) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह फोन भारत में 15 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। यह फोन भारत में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान कंपनी यह स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

अब ऐसी खबरें आ रही है कि कंपनी इस इवेंट में एक और फोन लॉन्च कर सकती है। टिप्सटर ईशान अग्रवाल ने एक ट्वीट में यह दावा किया है कि कंपनी रियलमी X की लॉन्चिंग के साथ रियलमी 3 का लाइट वर्जन भी लॉन्च करेगी। कंपनी ने इसी साल रियलमी 3 भारत में लॉन्च किया था।

रियलमी 3 :रियलमी 3 में 720×1520 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। ऐंड्रॉयड 9 पाई ColorOS 6.0 पर चलने वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी 70 12एनएम प्रोसेसर दिया गया है। फोन 3जीबी रैम+32जीबी स्टोरेज और 4जीबी रैम+64जीबी स्टोरेज ऑप्शन में आता है। जरूरत पड़ने पर फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कीर्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का AI कैमरा मौजूद है। फोन के बैक पैनल पर ही फिगरप्रिंट स्कैनर उपलब्ध है और सिक्यॉरिटी के लिए इस फोन में फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4230 mAh की बैटरी मौजूद है।

रियलमी X :वहीं Realme X में 6.53 इंच की FHD+ सुपर एमोलेड स्क्रीन दी गई है, जिसका रेजॉलूशन 2340 x 1080 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में Goodix G2.4 इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91 फीसदी है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से पावर्ड है।

यह स्मार्टफोन 4GB, 6GB और 8GB के रैम ऑप्शन में आ सकता है। अगर कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं। वहीं, सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।