Motorola लाएगा फोल्डेबल फोन, अगले महीने होगी लॉन्चिंग

592

नई दिल्ली। वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के बीच अब फोल्डेबल फोन पेश करने की होड़ सी शुरू हो गई है। सैमसंग और हुआवे के बाद अब मोटोरोला 13 नवंबर को फोल्डेबल फोन लॉन्च करने जा रहा है। इस फोन का मुकाबला सैमसंग फोल्ड से होगा, जिसकी हाल ही में भारत में लॉन्चिंग हुई है। इसके अलावा जल्द ही भारत में हुआवे का फोल्डेबल स्मार्टफोन Mate X लॉन्च हो सकता है।

फोन में होगी वर्टिकल डिस्पले
मोटोरोला के फोल्डेबल फोन को अमेरिका में 1500 डॉलर में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में इसकी कीमत भारत में 1.07 लाख रुपए हो सकती है। मोटोरोला के फोल्डेबल फोन में 6.2 इंच का फोल्डेबल डिस्प्ले होगा। यह डिस्प्ले 876×2142 pixel के रिजोल्यूशन के साथ आएगा। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होगा, जो 6GB रैम और 128GB का इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आएगा।

हालांकि मोटोरोला के कैमरे के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है। Motorola के ग्लोबल प्रोडक्ट के वाइस प्रेसिडेंट Dan Dery के फरवरी में दिए इंटरव्यू के मुताबिक मोटोरोला का फोल्डेबल फोन सैमसंग और हुवावे के फोल्डेबल फोन से अलग होगा। इसमें एक सिंगल vertical display होगी, जो एकदम बीच से ही फोल्ड हो जाएगी।

सैमसंग फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत
सैमसंग ने इस साल एक अक्टूबर को गैलेक्सी फोल्ड फोन को लॉन्च किया था। इसकी कीमत 1.65 लाख रुपए है। भारत में फेस्टिवल सीजन की बिक्री के दौरान गैलेक्सी फोल्ड को जबरदस्त बिक्री मिली। फोन दो बार बिक्री के लिए ऑनलाइन हुआ, जो महज 30 मिनट में आउट ऑफ सेल हो गया।