Mann Ki Baat: पीएम मोदी की ‘मन की बात’ का प्रसारण आज

70

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देशवासियों के साथ अपने विचारों को साझा करेंगे। मन की बात कार्यक्रम की यह 102वीं कड़ी होगी। गौरतलब है कि हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे मन की बात का प्रसारण होता है। इस बार 25 जून आखिरी रविवार पड़ रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी उस दौरान अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे। इसलिए मन की बात का प्रसारण इस बार एक हफ्ते पहले होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 जून को ही ट्वीट कर जारी दी थी कि इस बार 18 जून 2023 को मन की बात कार्यक्रम प्रसारित होगा। उन्होंने कार्यक्रम के लिए देश के नागरिकों से सुझाव आमंत्रित किए थे। पीएम मोदी ने कहा था कि आपके सुझाव पाकर हमेशा खुशी होती है। NaMo ऐप या MyGov पर अपनी राय साझा करें अथवा 1800-11-7800 डायल करके अपना संदेश रिकॉर्ड करें।

रामपुर की महिलाओं को सम्मान: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 102वें एपिसोड का प्रसारण रामपुर के लिए खास साबित होने वाला है। इस बार मन की बात कार्यक्रम में मुस्लिम महिलाएं भी स्क्रीन पर नजर आएंगी। इसके लिए रामपुर नगर विधानसभा का चयन किया गया है। जिसका प्रभारी बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना और बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर वासित अली को बनाया गया है। दरअसल, इस बार इस कार्यक्रम के लिए उत्तर प्रदेश में सिर्फ दो विधानसभाओं को शामिल किया गया है। जिसमें रामपुर की नगर विधानसभा और ललितपुर की जोखरा विधानसभा शामिल हैं।