Lok Sabha Election: मोदी ने दलितों का सम्मान कर उन्हें मुख्यधारा से जोड़ाः बैरवा

13

कोटा। Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के उपमुख्यमंत्री डा. प्रेमचंद बैरवा शुक्रवार को रामगंजमंडी और कोटा के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने रामगंजमंडी क्षेत्र में चेचट स्थित महाजनों का बाग और सातलखेड़ी स्थित एसएसआई स्कूल खेल मैदान में अनुसूचित जाति सम्मेलन को सम्बोधित किया। वहीं कोटा में सोगरिया स्टेशन रोड पर रेलवे वर्कशाप के सामने भी सभा कर कोटा-बूंदी सीट से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के लिए समर्थन मांगा।

डॉ. बैरवा ने कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों में दलित समाज को वोट बैंक की तरह उपयोग किया, लेकिन कभी उनके उत्थान के प्रयास नहीं किए। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो खुद पिछड़े वर्ग से आते हैं उन्होंने दलित, पिछड़ों, अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाकर उनको मुख्यधारा में लाने का काम किया है।

डा. बैरवा ने कहा कि कांग्रेस के राज में राजस्थान भ्रष्टाचार तथा महिला और दलित अत्याचार में देश में नम्बर 1 पर आ गया। दलितों पर जैसे अत्याचार कांग्रेस के शासन में हुए, वैसे आजादी के बाद कभी नहीं हुए थे। कांग्रेस यदि वोट बैंक की जगह दलितों की परवाह करती तो यह दिन नहीं देखने पड़ते।

उपमुख्यमंत्री बैरवा ने कहा कि कांग्रेस वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करती है। हालत यह है कि सोनिया गांधी को राहुल गांधी और अशोक गहलोत को वैभव गहलोत की चिंता है। जबकि भाजपा छत्तीस कौम को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। प्रधानमंत्री मोदी ने 10 वर्ष के शासन में 12 करोड शौचालय बनाकर महिलाओं को इज्जत देने का काम किया है। बैंकों में जीरो बैलेंस के खाते खुलवाए और धुएं में घुट रही महिलाओं को उज्ज्वला गैस देने का काम किया है। वहीं महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण देकर संसद और विधानसभाओं में प्रतिनिधित्व भी दे दिया है।

400 मोतियों में एक ओम बिरला
डॉ. बैरवा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ओम बिरला के काम को देखकर उन्हें लोकसभा अध्यक्ष बनाया और कोटा मान बढ़ाया। बिरला सहज, सरल स्वभाव के व्यक्ति हैं। जिन्होंने लोक सभा अध्यक्ष के रूप में देश का मान बढ़ाया। वे सदैव गरीब और वंचित व्यक्ति के कल्याण की चिंता करते हैं। देश इस बार 400 पार के संकल्प के साथ प्रधानमंत्री मोदी को 400 मोतियों की माला पहनाएगा। इसमें एक मोती ओम बिरला होंगे।

यह रहे उपस्थित
इस दौरान पूर्व मंत्री रामगोपाल बैरवा, चम्पालाल बैरवा, घनश्याम बैरवा, जयवीर सिंह, ललित शर्मा, गोविंद परमार, प्रधान कलावती मेघवाल, स्वाति मीणा, हेमलता मेहरा, कृष्णबिहारी, बाबूलाल मेघवाल, भारत बैरवा, रामलाल टटवाड़िया, रामरतन बैरवा, महावीर आकोदिया समेत कईं लोग मौजूद रहे।