Lava Storm 5G फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 12 हजार से कम में भारत में लॉन्च

0
164

नई दिल्ली। स्वदेशी कंपनी लावा ने अपने नए स्मार्टफोन के तौर पर Lava Storm 5G स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। फोन में हैवी स्पेसिफिकेशन देखने को मिलते हैं। फोन में बड़े डिस्प्ले के साथ दमदार प्रोसेसर, हैवी रैम और तगड़ा कैमरा सेटअप मिलता है। लॉन्च ऑफर के तहत, फिलहाल यह स्पेशल प्राइस पर मिल रहा है। चलिए डिटेल में जानते हैं फोन की कीमत और ..

कीमत: कंपनी ने फोन को एकमात्र कॉन्फिगरेशन में लॉन्च किया है, जो 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। फोन में 8GB वर्चुअल रैम मिलती है, जिससे रैम बढ़कर 16GB हो जाती है। वैसे तो फोन की कीमत 13,499 रुपये है लेकिन फिलहाल यह 11,999 रुपये के स्पेशल इंट्रोडक्टरी प्राइस पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। इस कीमत में बैंक ऑफर भी शामिल है।

बिक्री 28 दिसंबर से : फोन की बिक्री 28 दिसंबर से शुरू होगी और इसे Amazon और लावा ई-स्टोर से खरीदा जा सकेगा। फोन दो कलर ऑप्शन – गेल ग्रीन और थंडर ब्लैक में उपलब्ध होगा। ग्राहकों को बेहतर ऑफ्टर-सेल्स एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए, ग्राहक के घर पर फ्री सर्विस प्रदान की जाएगी और ग्राहक फोन वारंटी पीरियड के अंदर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन:Lava Storm 5G फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6080 प्रोसेसर के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि इस प्रोसेसर ने 4,20,000 से ज्यादा AnTuTu स्कोर हासिल किया है, जिससे यह स्मूद गेमिंग परफॉर्मेंस प्रदान करता है। फोन सेगमेंट-बेस्ट 8GB रैम के साथ आता है, जिसे 16GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 128GB का स्टोरेज मिलता है। लावा के नए फोन में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और वाइडवाइन L1 सपोर्ट के साथ 6.78 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले है, जो गेमिंग और वीडियो देखते समय क्रिस्टल क्लियर और लैग फ्री व्यूईंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है। सेफ्टी और सिक्योरिटी के लिए, फोन में साइड माउंटेड अल्ट्रा-फास्ट फिंगरप्रिंट और फेस अनलॉक का सपोर्ट मिलेगा।

कैमरा : फोन में एक प्रीमियम ग्लास बैक डिजाइन मिलता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में डु्अल कैमरा सेटअप है, जिसमें 50 मेगापिक्सेल मेन कैमरा और 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

फास्ट चार्जिंग: फोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। इसके अलावा, स्टॉर्म 5G लेटेस्ट क्लीन और ब्लोटवेयर फ्री स्टॉक एंड्रॉयड 13 पर चलता है, जो यूजर्स को एक प्योर एंड्रॉयड एक्सपीरियंस प्रदान करता है। डिवाइस को दो साल के सिक्योरिटी अपडेट के साथ एंड्रॉयड 14 अपग्रेड प्रदान किया जाएगा।