Kia Hybrid Version: किया की 2025 कार्निवल हाइब्रिड हुई अनवील, जानिए खूबियां

62

नयी दिल्ली। Kia hybrid version SUV Unveil: किया (Kia) ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 2025 कार्निवल के हाइब्रिड वर्जन को शोकेस कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने अभी इसे ग्लोबली पेश किया है। पेश हुई किया की नई कार में 1.6 लीटर टर्बो हाइब्रिड इंजन दिया गया है जो 72bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करती है।

जबकि कार का इंजन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 242bhp की अधिकतम पावर और 367Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार के इंजन को 6–स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बता दें कि अभी 2025 कार्निवल हाइब्रिड के भारत में लॉन्च की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

14.6–इंच HD स्क्रीन से लैस: शोकेस हुई नई कार में मॉडर्न तरीके से डिजाइन किया गया 17–इंच का पहिया दिया गया है। जबकि कार के इंटीरियर में ग्राहकों को नया डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल मिलता है। कार के केबिन में 12.3 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 12.3 इंच का डिजिटल गेज क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा, पीछे की सीट पर बैठे लोगों के मनोरंजन के लिए 14.6 इंच हाई डेफिनेशन स्क्रीन भी दिया गया है। दूसरी ओर कनेक्टिविटी के लिए कार के केबिन में 7 USB–C पोर्ट भी दिया गया है। कुल मिलाकर कर के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव किया गया है।

फैमिली सेफ्टी: दूसरी ओर कार में बैठे यात्रियों की सेफ्टी से कोई समझौता नहीं किया गया है। बता दें कि लॉन्च हुई नई कार्निवल को हाईवे ड्राइविंग एसिस्ट से लैस किया गया है जिसमें एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन सेंटरिंग और लेंथ चेंज असिस्ट शामिल है। इसके अलावा, कार में फॉरवर्ड कोलाइजन अवॉयडेंस असिस्ट, इवेसिव स्टीयरिंग असिस्ट और जंक्शन क्रॉसिंग प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। बता दें कि इससे पहले किया इंडिया ने पिछले महीने अपनी पॉपुलर सब कंपैक्ट SUV किया सोनेट का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया था। लॉन्च हुई इस कार की शुरुआती (एक्स–शोरूम) कीमत 8 लाख रुपये है।