Jee Main: अप्रैल में होने वाली परीक्षा के प्रवेश पत्र कल होंगे जारी

1275

कोटा। जेईई मेन-2 परीक्षा के एडमिट कार्ड 20 मार्च को जारी होंगे। परीक्षा 7, 8, 9, 10 एवं 12 अप्रैल को दो शिफ्टों में सुबह 9.30 से 12.30 व दोपहर 2.30 से 5.30 तक देश के 273 शहरों में व विदेश के 09 शहरों में होगी। जेईई मेन अप्रैल परीक्षा 7 अप्रैल को बीआर्क एवं 8, 9, 10 व 12 अप्रैल को बीई-बीटेक के लिए आयोजित होगी।

इस परीक्षा के लिए करीब 3 लाख से ज्यादा ऐसे नए विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है, जिन्होंने जनवरी में जेईई मेन परीक्षा नहीं दी थी। अप्रैल परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र बुधवार को जारी किए जाएंगे। जिसमें विद्यार्थी को अपनी परीक्षा तिथि एवं शिफ्ट के साथ-साथ परीक्षा केंद्र की जानकारी भी मिल पाएगी।

विद्यार्थियों को अपना प्रवेश पत्र जेईई मेन वेबसाइट पर दिए गए विकल्प पर जाकर अपना एप्लीकेशन नंबर एवं ऑनलाइन फार्म फिलिंग के दौरान बनाए गए पासवर्ड या जन्मतिथि भरकर डाउनलोड करना होगा।

कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि अप्रैल परीक्षा के लिए किए गए आवेदन में विद्यार्थियों का एप्लीकेशन नंबर एवं जेईई मेन जनवरी के एप्लीकेशन नंबर दोनों एक समान थे।

ऐसे में संभावना है कि प्रवेश पत्र में जारी किए गए रोल नंबर भी एक समान हो सकते हैं। यदि विद्यार्थी जनवरी व अप्रैल दोनों जेईई मेन परीक्षाएं देता है तो विद्यार्थी का अधिकतम एनटीए स्कोर के आधार पर आॅल इंडिया रैंक एवं जेईई एडवांस देने की पात्रता जारी की जाएगी।