कोटा में हॉस्टल व कोचिंग खुलवाने की मांग को लेकर निकाली रैली

0
264

कोटा। हॉस्टल व कोचिंग संस्थाएं खुलवाने की मांग को लेकर हॉस्टल संचालकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हॉस्टल संचालकों ने सर्किट हाउस से रैली निकाली। लेकिन पुलिस ने कोरोना गाइड लाइन का हवाला देते हुए कलेक्ट्री के पहले ही अंबेडकर सर्किल पर रैली को रोक दिया। रास्ते मे रोकने से व्यापारियों ने रोष व्यक्त करते हुए प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाया है।

व्यापारियों का कहना है कि अन्य राजनीतिक दल के लोग धरने प्रदर्शन कर रहे है। उनमें बड़ी संख्या में भीड़ नजर आ रही है। उनके रोकने का प्रयास नहीं किया जा रहा। हॉस्टल संचालकों का कहना है कि प्रदेश में कोरोना के केस कम हो गए है। सरकार ने अनलॉक 4 में मल्टीप्लेक्स खोल दिए। फिर कोचिंग, शिक्षा को क्यों नही खोला जा रहा।

शहर में 4 से 6 हजार हॉस्टल है। जो पिछले 2 साल से बंद पड़े है। हॉस्टल संचालक किसी तरह से पेट पाल रहे है। बड़ी मुश्किल से समय काटा है। हॉस्टल संचालक कर्ज के बोझ तले दबता जा रहा है। अब तो हॉस्टल बेचने की नोबत आ गई है।

देश में हरियाणा, गुजरात, छत्तीसगढ़, झारखंड में कोचिंग शुरू की जा रही है। विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए फैसले लिए जा रहे हैं लेकिन राजस्थान सरकार ने इस तरफ कुछ विचार नहीं किया। व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर को ज्ञापन सौपकर कोचिंग-शिक्षा खोलने की मांग की है।

.