18+ के वैक्सीनेशन में राजनीति कर रही है गहलोत सरकार: अर्जुनराम मेघवाल

0
331

जयपुर। केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने 18+ आयु के युवाओं को राजस्थान में एक मई के बजाय 15 मई से वैक्सीनेशन करने को कोरी राजनीति करार दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार चाहे तो एक मई से ही इस एज ग्रुप को वैक्सीनेट करने का काम कर सकती है। जितनी डोज की जरूरत होगी, उतनी डोज केंद्र सरकार देने के लिए तैयार है।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार काम करने के बजाय सिर्फ दोषारोपण कर रही है। यह महामारी का समय है। ऐसे मे केंद्र सरकार के साथ मिलकर बीमारी से लड़ना चाहिए। इनके मंत्री सिर्फ कोसने का काम कर रहे हैं। मेघवाल ने आरोप लगाया कि एक साल पहले जिन ऑक्सीजन प्लांट के लिए बजट दिया गया था, उन पर काम हो जाता तो आज ये हालात नहीं बनते।

राजस्थान सरकार 15 मई से 18+ आयु वर्ग का वैक्सीनेशन कराएगी
मेघवाल : ऐसा कुछ नहीं है। मैंने स्वयं स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन से बात की है। अगर एक मई से भी राजस्थान सरकार इस आयु के युवाओं को वैक्सीनेट करना चाहती है तो जरूरत के मुताबिक वैक्सीन दी जाएगी। हम दूसरे राज्यों का हिस्सा कम करके राजस्थान को वैक्सीन दिलाएंगे, लेकिन ये मांगें तो सही। कांग्रेस को इस मामले में सिर्फ राजनीति करनी है। इन्होंने केंद्र से कहा कि हमें कंपनियों से सीधे मंगवाने की छूट दे दो। वो भी केंद्र ने दे दी है। अब डिमांड करेंगे, तभी तो वैक्सीन मिलेगी।

राज्य सरकार 18+ आयुवर्ग के वैक्सीनेशन में विलम्ब क्यों कर रही है
मेघवाल : इन्होंने ये कहा कि फ्री करो, इन्होंने दबाव भी बनाया। हकीकत यह है कि कांग्रेस हर मुद्दे पर राजनीति ही करना चाहती है। केंद्र सरकार जो कर सकती है, वो कर रही है। छत्तीसगढ़ सहित कई जिलों ने पहले ही फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा कर दी थी। ऑक्सीजन के मामले में केंद्र सरकार ने दो बार कोटा बढ़ा दिया। इस मुद्दे पर भी सरकार सिर्फ राजनीति कर रही है। मैंने स्वयं हर्षवर्द्धन जी से बात की है। जितनी कहेंगे, उतनी वैक्सीन दिलायेंगे।