एश‍िया की 50 सेक्‍सी महिलाओं में शुमार है बिग बॉस 14 की विनर रुबीना दिलैक

0
2088

मुंबई। ‘बिग बॉस 14’ की विनर बन चुकीं रुबीना दिलैक (Rubina Dialik) इन दिनों पार्टी मोड में हैं। दोस्‍तों के साथ उनकी पार्टी की तस्‍वीरें और वीडियोज खूब सुर्ख‍ियां बटोर रही हैं। रुबीना को शो से विनर ट्रॉफी के साथ ही 36 लाख रुपये की प्राइज मनी भी मिली है। ‘शक्‍त‍ि’, ‘सास बिना ससुराल’ और ‘पुनर्विवाह’ जैसे सीरियल्‍स ने रुबीना को टीवी की दुनिया में टॉप ऐक्‍ट्रेस का दर्जा दिया। वह ‘बिग बॉस 14’ (Bigg Boss 14) में भी सबसे महंगे कंटेस्‍टेंट्स में से एक थीं। लेकिन जिंदगी हमेशा ऐसी नहीं थी। एक दौर वह भी था, जब रुबीना पाई-पाई की मोहताज हो गई थीं। कर्ज में डूबी रुबीना (Rubina Dilaik Financial Crisis) को तब पैसे चुकाने के लिए शो मेकर्स के आगे हाथ फैलाना पड़ा था।

बिग बॉस-14′ में रुबीना दिलैक ने खुद इस बात का जिक्र किया था कि वह हमेशा से ऐसी धमक वाली नहीं थीं। घर-परिवार से उनके रिश्‍ते खराब हो गए थे और यहां तक कि उन्‍हें सूसाइड करने का भी खयाल आता था। रुबीना ने शो में यह भी बतलाया कि अभ‍िनव शुक्‍ला के साथ उनके वैवाहिक रिश्‍ते भी टूटने की कगार पर थे। दोनों तलाक लेने वाले थे। लेकिन एक बात जो रुबीना ने नहीं बताई, वह यह कि वह आर्थिक तंगी के दौर से भी गुजरी हैं।

2008 में पाई-पाई को मोहताज हुईं रुबीना
पिंकविला’ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह बात साल 2008 की है। रुबीना ने ‘छोटी बहू’ सीरियल से ऐक्‍ट‍िंग डेब्‍यू किया। यूपीएससी की तैयारी कर रहीं रुबीना दिलैक ने चंडीगढ़ में इसके लिए ऑडिशन दिया था। इस सीरियल में उन्‍हें खूब पसंद किया गया, लेकिन इसी दौरान वह कर्जों में भी डूब गई थीं।

रुबीना के कॉन्‍ट्रैक्‍ट में थी ये बात
रिपोर्ट के मुताबिक, रुबीना के कर्ज में डूबने और आर्थ‍िक तंगी के पीछे एक क्‍लॉज जिम्‍मेदार था, जो मेकर्स ने उनसे साइन करवाया था। दरअसल, कॉन्‍ट्रैक्‍ट के मुताबिक ऐक्‍टर्स को 90 दिन काम करने के बाद पेमेंट किया जाना था। लेकिन रुबीना की आर्थ‍िक स्‍थ‍िति इतनी खराब हो गई कि उन्‍हें शो मेकर्स से अपील करनी पड़ी कि वो उनकी सैलरी रिलीज कर दें।

शो हिट हुआ और रुबीना सुपरहिट
रुबीना को ‘छोटी बहू’ सीरियल में खूब पसंद भी किया गया था। साल 2010 में यह शो दो साल चलने के बाद ऑफ एयर हो गया। शो में रुबीना ने राधिका शास्त्री का किरदार निभाया था। बाद में 2011 में इस शो का दूसरा सीजन भी शुरू हुआ, जिसे शुरुआत से ही अच्‍छी टीआरपी मिली।

एश‍िया की 50 सबसे सेक्‍सी महिलाओं में शुमार
शिमला में जन्‍मीं और पली बढ़ी रुबीना ने कॉलेज के दिनों में दो स्‍थानीय ब्‍यूटी कॉन्‍टेस्‍ट जीते। वह 2006 में मिस श‍िमला रह चुकी हैं। इसके अलावा 2008 में उन्‍होंने मिस नॉर्थ इंडिया का ताज भी जीता था। साल 2016 में रुबीना को ‘ईस्‍टर्न आई’ मैगजीन ने एश‍िया की 50 सबसे सेक्‍सी महिलाओं की लिस्‍ट में शामिल गया। इसके करीब दो साल बाद 2018 में रुबीना ने अभ‍िनव शुक्‍ला से शादी की।