अब Whatsapp को भी कर सकेंगे लॉगआउट, जानिए नया फीचर

0
538

नई दिल्ली। अगर आप वॉट्सऐप पर दिनभर आने नोटिफिकेशन से परेशान हैं, तो वॉट्सऐप में एक बेहद काम का फीचर आ चुका है। इस फीचर की मदद से आप जब चाहे ऐप से ब्रेक ले सकेंगे और दोबारा वापसी कर सकेंगे। कौन सा है यह फीचर आइए जानते हैं….

वॉट्सऐप के अपडेट और फीचर्स को ट्रैक करने वाली साइट WaBetaInfo की नई रिपोर्ट के अनुसार, जल्द ही सभी यूजर्स को वॉट्सऐप में लॉगआउट फीचर मिलने वाला है। इस नए फीचर के लिए पिछले कई समय से मांग हो रही थी। बता दें कि इस नए फीचर की मदद से यूजर्स अब वॉट्सऐप को भी फेसबुक और इंस्टाग्राम की तरह लॉगआउट कर सकेंगे।

वाट्सऐप ने लॉगआउट का फीचर वर्जन 2.21.30.16 में दिया है। हालांकि, यह भी हो सकता है किसी यूजर के स्मार्टफोन में वाट्सऐप का यह वर्जन हो लेकिन उसके ऐप में लॉगआउट का फीचर न दिया हो। ऐसा इसलिए है, क्योंकि अभी इस फीचर सभी के लिए पब्लिक नहीं किया गया है।
उम्मीद की जा रही कि लॉगआउट ऑप्शन आने के बाद डिलीट अकाउंट का ऑप्शन खत्म हो सकता है। डिलीट अकाउंट से यूजर का वाट्सऐप अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो जाता है।

वेब वॉट्सऐप में पहले से ही लॉगआउट का फीचर
वर्तमान में आम यूजर्स के लिए वाट्सऐप ने सिर्फ वेब वर्जन में लॉगआउट का फीचर दिया हुआ है। वेब वाट्सऐप पर लॉग इन करने के लिए https://web.whatsapp.com/ पर जाकर अपने स्मार्टफोन से क्यूआर कोड स्कैन करना होता है। इसके बाद लॉग आउट करने के लिए ये स्टेप फॉलो करने होते हैं।

  • चैट्स की साइड (लेफ्ट) में टॉप पर तीन वर्टिकल डॉट पर क्लिक करें।
  • एक मेनू खुलेगा, उसमें सबसे नीचे लॉग आउट के विकल्प पर क्लिक करें।

वेब वाट्सऐप पर कर सकते हैं लॉगआउट

  • एंड्रॉयड में वॉट्सऐप पर टॉप पर बने तीन वर्टिकल डॉट पर क्लिक करें और वहां वाट्सऐप वेब पर क्लिक करें।
  • आईओएस में सेटिंग्स में जाकर वाट्सऐप/डेस्कटॉप पर क्लिक करें। लॉगआउट फ्रॉम ऑल डिवाइसेज पर क्लिक करें।