लाेकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कोटा में सुनी जनसमस्यायें

0
396

कोटा। लाेकसभा स्पीकर ओम बिरला ने साेमवार सुबह कैंप कार्यालय में जनसुनवाई की। लाडपुरा विधानसभा क्षेत्र के किशनपुरा तथा आसपास के गांवों के लाेगाें ने बिरला काे बताया कि जयपुर विद्युत वितरण निगम रीडिंग से अधिक राशि के बिल भेज रहा है। कर्मचारी दबाव बनाकर अनावश्यक वीसीआर भर रहे हैं।

विरोध करने पर पुलिस में केस करने की धमकी दी जाती है। कैथून नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष योगेंद्र नंदवाना अल्कू के नेतृत्व में पूर्व सरपंच अरविंद जैन, दामोदर नागर, सत्यनारायण गुर्जर के साथ आए किशनपुरा तथा आसपास के गांवों के लोगों की शिकायत सुनने के बाद बिरला ने जयपुर डिस्काॅम के अधिकारियों को ग्रामीणों को परेशान नहीं करने को कहा।

बिरला ने अधिकारियों से कहा कि कोई वरिष्ठ अफसर स्वयं गांव में जाकर ग्रामीणों से मिले तथा उनकी नाराजगी को दूर करे। नीम का खेड़ा के ग्रामीणों ने स्कूल में कक्षा कक्षों की कमी की जानकारी दी। साथ ही रेल सेवा से जोड़ने की मांग की।

रामगंजमंडी क्षेत्र से आए लोगों ने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर रेलगाड़ियों का ठहराव पूर्व की भांति करवाने का आग्रह किया। लोकसभा अध्यक्ष ने लोगों को बताया कि इस बारे में वे पिछले दिनों रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ हुई बैठक में चर्चा कर चुके हैं। जल्द गाड़ियों का ठहराव बहाल हो जाएगा। श्रीनाथपुरम मल्टीस्टाेरी के फ्लैट धारकाें ने बिल्डर पर धाेखाधड़ी का आराेप लगाया