UP पुलिस ने ‘तांडव’ डायरेक्टर के घर चिपकाया नोटिस, जानिए क्या बोले बॉलीवुड एक्टर

0
652

मुंबई। वेब सीरीज ‘तांडव’ पर छिड़ा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। उत्तर प्रदेश में इस सीरीज के निर्देशक अली अब्बास जफर समेत पांच लोगों पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, जातिगत विभाजन बढ़ाने के आरोप में एफआईआर दर्ज़ किया गया था। यूपी पुलिस की एक टीम निर्देशक और इस सीरीज के लेखक ग़ौरव सोलंकी के मुंबई स्थित घर पहुंची जहां ताला लगा था। ये जानकारी यूपी पुलिस के अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने दी है।

उन्होंने बताया कि नोटिस निर्देशक और लेखक के घर के बाहर चिपका दिया गया। इस नोटिस में 27 जनवरी को उन्हें लखनऊ में जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। इसी बीच खबर ये भी है कि इस विवाद की जांच करने मुंबई गई यूपी पुलिस की टीम ने वेब सीरीज तांडव के निर्माता और निर्देशक से 4 घंटे तक पूछताछ की है। इस मसले पर बॉलीवुड अभिनेता और FTII के पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ के अंदाज़ में कहा है कि यूपी सरकार मुंबई में आकर भी अपना प्रभाव दिखा सकती है।

उन्होंने लिखा, ‘यूपी पुलिस को नहीं मिले निर्देशक अली अब्बास, घर के बाहर चिपकाया एक हफ्ते में लखनऊ आने का नोटिस। मतलब साफ है बाबा जी मुंबई में भी बुलडोजर चला सकते हैं।’ उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। रिज़वी सलमान नाम के यूज़र ने लिखा, ‘बुलडोजर चलाने का इतना ही शौक है तो देश द्रोही चाटुकार अरमान गोस्वामी के चैनल पर चलाकर दिखाओ। है हिम्मत?’ आपको बता दें कि अर्नब गोस्वामी के पूर्व BARC सीईओ पार्थो दासगुप्ता के साथ हुए वॉट्सएप चैट्स लीक होने के बाद उनकी खूब आलोचना हो रही है।

जितेंद्र वैष्णव नाम के यूज़र ने लिखा, ‘अली अब्बास को पता है कि यूपी पुलिस के हाथ आए तो गाड़ी में बैठाकर यूपी लेकर जाएगी। और यूपी पुलिस का रास्ते में गाड़ी पलटने का अच्छा रिकॉर्ड रहा है। बस इसी डर से भाग गया है।’ निधी नाम के यूज़र ने लिखा, ‘महाराष्ट्र सरकार से अपील है, योगी जी के काम में बाधा न डालें क्योंकि सबको पता है कि ये गायवाला, चायवाला से अधिक खतरनाक है।’

अभिषेक राजेश तिवारी ने लिखा, ‘जी जरूर, हमारे योगी आदित्यनाथ जी किसी को भी नहीं छोड़ेंगे। कोई भी हमारी आस्था से खिलवाड़ करेगा उसको हमारे मुख्यमंत्री जी नहीं छोड़ेंगे चाहे वो किसी भी बिल में जाकर क्यों न छिपा हो। हम समर्थन करते हैं श्री योगी आदित्यनाथ जी का बुलडोजर चलने की देरी हैं।’