दुनिया का सबसे तेज चार्ज होने वाला फोन, सिर्फ 21 मिनट में बैटरी फुल

0
1273

नई दिल्ली।स्मार्टफोन्स से जुड़ी टेक्नॉलजी तेजी से बदल रही है और इन दिनों कंपनियां अपने फोन सबसे फास्ट बनाना चाहती हैं। अब डिवाइस के डिस्प्ले, कैमरा से लेकर बैटरी तक दमदार होनी चाहिए और प्रीमियम डिवाइसेज में फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी भी कंपनियां दे रही हैं। एक के बाद एक फोन पावरफुल फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ आ रहे हैं और सबसे तेज चार्ज होने का दावा कर रहे हैं। अब शाओमी का एक फोन 120W फास्ट चार्जिंग के साथ आया है और यूजर की मानें तो इसे केवल 21 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है।

नाम सामने आया है शाओमी के सबसे पावरफुल फोन Mi 10 Ultra का। APAC में टेक एग्जेक्यूटिव डोनोवैन संग की ओर से एक ट्वीट कर इस फोन की फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी के डीटेल्स शेयर किए हैं। सैंग ने अपने ट्वीट में शाओमी के फ्लैगशिप डिवाइस Mi 10 Ultra का विडियो लगाते हुए लिखा है कि शायद यह दुनिया का सबसे तेज चार्ड होने वाला फोन है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘मेरा Mi 10 Ultra जबरदस्त है। शायद यह मेरा इस्तेमाल किया गया सबसे तेज चार्ज होने वाला फोन है।’

पावरफुल फास्ट चार्जिंग टेक
संग का दावा है कि उनका Mi 10 Ultra केवल 21 मिनट में 0 से 100 प्रतिशत चार्ज हो जाता है। उन्होंने लिखा है कि फोन में ग्रेफीन-इनहैंस्ड Li-ion 4500mAh (दो 2250mAh की) बैटरी दी गई हैं और इसके साथ 120W चार्जर भी मिलता है। बता दें, शाओमी का यह फोन 50 वॉट की वायरलेस चार्जिंग और 10 वॉट तक की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग को भी सपॉर्ट करता है। कंपनी का कहना है कि 120W फास्ट चार्जिंग के साथ यह फोन 5 मिनट में 41 प्रतिशत और 23 मिनट में 100 प्रतिशत चार्ज हो सकता है।

कैमरा में दमदार 120x जूम
फास्ट चार्जिंग के अलावा Mi 10 Ultra का कैमरा भी जबरदस्त है और 120x अल्ट्रा जूम सपॉर्ट के साथ आता है। फोन के क्वॉड कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल शूटर, 12 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट सेंसर और 120x अल्ट्रा जूम वाला टेलिफोटो शूटर मिलता है। 20 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा वाले फोन का 6.67 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले 120Hz का रिफ्रेश रेट और 240Hz का टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है। यह डिवाइस अगस्त महीने में चाइनीज मार्केट में लॉन्च किया गया है।